Bhopal Corona: राजधानी में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, मिलें 144 पॉजिटिव

Corona Virus In Red Background - Microbiology And Virology Concept - 3d Rendering

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण(Corona infection in Madhya Pradesh) तेजी से फैल रहा है। जुलाई(july) महीने के प्रतिदिन 100 से अधिक मामले सामने आने के बाद अब अगस्त(august) में भी स्थिति काबू में नहीं है। कल जहां राजधानी में 168 मामले की पुष्टि हुई थी वही लॉकडाउन के नौवें दिन(Ninth day of lockdown) रविवार को राजधानी में 144 नए मामले सामने आए हैं।जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 6771 पहुंच गया है। वहीं अब तक 184 लोग संक्रमण की चपेट में अपनी जान गवा चुके हैं।

दरअसल रविवार को नए मिले मामले में बीजेपी प्रदेश कार्यालय(BJP State Office) में रहने वाले 23 साल के एक युवा की रिपोर्ट पॉजिटिव(Report positive) आई है।पुलिस कंट्रोल रूम से एक जवान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोतवाली परिसर से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला। पुलिस लाइंस नेहरू नगर से एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित गोविंदपुरा पुलिस लाइंस से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला।वहीँ 23 वीं बटालियन भदभदा रोड से एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि 13 वीं बटालियन गोविंदपुरा थाना प्रोफेसर कॉलोनी से 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रेलवे कॉलोनी हबीबगंज से 2 लोग कोरोना संक्रमित मिले है। इधर तिलक चौक बैरसिया से 3 लोग कोरोना संक्रमित मिले है। 246 राम मंदिर से एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। गुफा मंदिर लालघाटी से एक ही परिवार के 2 लोग कोरोना संक्रमित निकले जबकि तुलसीनगर से एक ही परिवार के 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।वहीँ E ब्लॉक कैलाशनगर बैरागढ से एक ही परिवार के दो सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बता दे कि शनिवार को 168 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के साथ मामला 6500 के पार पहुंच गया था। लगातार बढ़ रहे संक्रमण की वजह से जिले में लॉकडाउन लागू है। हालांकि त्यौहार में थोड़ी राहत दी गई है। बावजूद इसके संक्रमण की रफ्तार में कुछ मामूली गिरावट देखी जा रही है। इधर दिल्ली मॉडल(Delhi model) की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी रैपिड एंटीजन टेस्ट(Rapid antigen test) की शुरुआत की गई है।जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं। इसके साथ ही आधे घंटे के अंदर रिपोर्ट सौंपी जा रही है। वही लगातार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा(Home Minister Narottam Mishra) बढ़ते संक्रमण पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों को क्वॉरेंटाइन(Quarantine) करने की व्यवस्था की गई है। वही चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद प्रशासन लोगों से लगातार घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here