Bhopal: प्रशासन और निगम की संयुक्त कार्रवाई, पुलिस सहित सरकारी कर्मचारियों के मकान जमींदोज

इसके बाद पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी भोपाल (bhopal) में प्रशासन (administration) की बड़ी कार्रवाई की गई है। जिला प्रशासन द्वारा रविवार सुबह से ही सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी गई है। इस दौरान सरकारी जमीन पर सरकारी कर्मचारियों द्वारा मकान बना दिए गए हैं। जिस पर अब कानूनी प्रक्रिया (legal process) शुरू की जाएगी।

Read More: Rajasthan: कांग्रेस में अंदरूनी विवाद, BJP की होल्डिंग से राजे गायब, बदल रहे सियासी समीकरण

दरअसल राजधानी भोपाल के 5000 वर्ग फीट तक की जमीन पर पुलिस अधिकारी और सरकारी कर्मचारियों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। वहीं कुछ मकान अब तक बनकर तैयार हो गए हैं जबकि कुछ के निर्माण कार्य भी जारी है। मामले में रविवार को जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त टीम कार्रवाई करने पहुंची है। जहां पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। इस दौरान राजधानी भोपाल के सरकारी जमीनों की जांच की जा रही है। मामले में एसडीएम राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि यह कार्रवाई कान्हा सैया में की जा रही है।

Read More: MP News: नेताजी, ऐसी क्या मजबूरी! ना मास्क – ना दूरी….

जानकारी के अनुसार 12 मकान को चिन्हित किया गया है। पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर सहित इंजीनियर, सरकारी कर्मचारी के मकान शामिल है। फिलहाल जमीन के कब्जा करने वाले इलाकों की जांच की जा रही है। इसके बाद पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।