Bhopal: पांच अन्य रूटों पर लो- फ्लोर बसों का संचालन शुरू, यात्रियों को मिलेगी राहत

इससे पहले 3 सितंबर को 2 रूटों पर बसों के संचालन को अनुमति प्रदान की गई थी। जिसके बाद अब पांच अन्य रूटों पर बसों का संचालन शुरू किया जा चुका है।

लो-फ्लोर बसों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(Madhya pradesh) में फेस्टिव सीजन(festive season) के शुरू होने के साथ ही लो-फ्लोर बसों(Low-floor buses) की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। त्यौहारी मौसम को देखते हुए 25 और लो-फ्लोर बसें सोमवार से राजधानी की सड़कों पर दौड़ने लगी। जिसके बाद अब यात्रियों को महंगे सफर से राहत मिलेगी। वही बैरागढ़(Bairagarh) और मंडीदीप(mandideep) जाने वाले विभिन्न रूटों पर बसों का संचालन शुरू किया गया है।

दरअसल बैरागढ़ और मंडीदीप को जोड़ने वाले रूटों पर सोमवार से बसों का परिचालन शुरू कर दिया है। इन रूटों पर पांच-पांच बसों का संचालन शुरू किया गया है। वही कहा गया है कि यात्रियों की संख्या को देखते हुए आगे आने वाले दिनों में और बसें बढ़ाई जा सकती हैं।

Read More: Bhopal: आज से इन रूटों पर चलेगी लो फ्लोर बसें, ये होंगे नियम

ज्ञात हो कि इससे पहले 3 सितंबर को 2 रूटों पर बसों के संचालन को अनुमति प्रदान की गई थी। जिसके बाद अब पांच अन्य रूटों पर बसों का संचालन शुरू किया जा चुका है। इसके साथ ही भोपाल की सड़कों पर 34 यात्री बसें चलने लगे हैं।

अभी जिन रूटों पर बसों का संचालन शुरू किया गया। 

SR8- बैरागढ़ चीचली से कोच फैक्ट्री तक,
SR5- विद्यासागर से चिरायु अस्पताल,
TR1- आकृति इको सिटी से चिरायु हॉस्पिटल,
TR4- बी गांधीनगर से मंडीदीप और
SR4- बैरागढ़ चीचली से करोंद के परिचालन को अनुमति दी गई है।

हालांकि अभी चिरायु अस्पताल से मंडीदीप, चिरायु से बंगरसिया, एम्स से लालघाटी ,नारियल खेड़ा से एलएनसीटी, ओरिएंटल से हबीबगंज के लिए यात्रियों को इंतजार करना पड़ेगा। मुमकिन है कि आगे आने वाले दिनों में इन रूटों पर भी बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here