Bhopal News: वीडियो वायरल होने पर DIG का एक्शन, पार्षद उम्मीदवार सिपाही को किया सस्पेंड

वही निलंबन की अवधि तक मुकर्रम अली को भोपाल पुलिस लाइन अटैच किया गया।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी नगरीय निकाय चुनाव (local body election) में पार्षद के लिए खड़े होने वाले एक पुलिसकर्मी (police) को डीआईजी (DIG) इरशाद वली (irshad vali) ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड (suspend) कर दिया है। इसके साथ ही उन्हें पुलिस लाइन भेजने के आदेश जारी किए हैं। दरअसल बीते दिनों भोपाल के एक सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर तेजी से वायरल हो रहा था। जिसमें मंगलवारा थाने में पदस्थ सिपाही मुकर्रम अली अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहे थे। वह वीडियो जब डीआईजी इरशाद वली के पास पहुंचा तो उन्होंने मुकर्रम अली को निलंबित कर दिया।

बता दे कि मंगलवारा थाने में पदस्थ सिपाही मुकर्रम अली आगामी नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद के लिए खड़े होने वाले हैं। जिसको लेकर एक बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में उनके समर्थकों ने इस बात का समर्थन कर दिया कि सिपाही मुकर्रम अली को नौकरी को लात मारकर पार्षद चुनाव में खड़ा होना चाहिए।

Read More: प्रद्युम्न सिंह तोमर का बयान- योजनाओं का लाभ दिलाने अब चौपाल पर चलेगी सरकार

वही वीडियो में समर्थक यह भी कहते नजर आ रहे हैं कि नेता ऐसा होना चाहिए जिसका पेट पहले से भरा हो। इसके लिए मुकर्रम सबसे उपयुक्त उम्मीदवार है। वही एक समर्थक ने कहा कि मुकर्रम अली नौकरी को लात मारकर और उसे दांव पर लगाकर पार्षद के लिए खड़े होने हमारे बीच आए हैं। हमें इसका समर्थन करना चाहिए। तभी से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। वही निलंबन की अवधि तक मुकर्रम अली को भोपाल पुलिस लाइन अटैच किया गया।

बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकायों को 20 फरवरी 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया है। जिसके बाद अब नगरीय निकाय चुनाव 20 फरवरी 2021 के बाद ही कर आ जाएंगे।