ग्वालियर मेले का भूमिपूजन 30 को, CM शिवराज और सांसद सिंधिया होंगे शामिल!

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। सिंधिया (Scindia) राजवंश द्वारा शुरू किये गए रियासतकालीन ग्वालियर व्यापार मेले (Gwalior Trade Fair) के 115 साल पुराने इतिहास में ये पहला अवसर है कि इसके शुभारंभ के लिए व्यापारी ही नहीं शहर के लोग भी चिंतित हैं। मध्यप्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) का स्पष्ट मत नहीं होने से तारीख तय नहीं हो पा रही है इसी बीच आज बहुत तेजी से खबर आई है कि 30 जनवरी को ग्वालियर के प्रस्तावित दौरे  के दरमियान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (MP Jyotiraditya Scindia) मेले का भूमिपूजन करेंगे।

कोरोना काल (Corona era) में आर्थिक स्थितियों से जूझ रहे छोटे व्यापारी ग्वालियर व्यापार मेले (Gwalior Trade Fair) की तरफ उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन जब प्रदेश सरकार ने रुचि नहीं दिखाई तो ग्वालियर व्यापार मेले (Gwalior Trade Fair) के व्यापारी संगठनों, कैट और चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan), केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Union Minister Narendra Singh Tomar), सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (MP Jyotiraditya Scindia), MSME मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा (Omprakash saklecha) , स्थानीय सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित अन्य जन प्रतिनिधियों से गुहार लगाई। ग्वालियर व्यापार मेले (Gwalior Trade Fair)  के व्यापारी दो बार भोपाल जाकर MSME मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा से मिल चुके हैं। पहली मुलाकात में 15 जनवरी तारीख तय हुई लेकिन इसकी घोषणा नहीं हुई। नतीजा ये हुआ कि व्यापारी फिर मायूस हो गए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....