भूरिया का बड़ा बयान- सिंधिया की कांग्रेस में हो सकती है वापसी, माननी होगी ये शर्त

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया ने कहा कि  सिंधिया की कांग्रेस में वापसी हो सकती है लेकिन उन्हें लिखकर माफीनामा देना होगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)के भाजपा में रहते कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाने के राहुल गांधी के बयान के बाद सियासी पारा गरमा गया है। राहुल गांधी के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuriya) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर तंज कसा है। उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान लगभग दोहराते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) सदन में सबसे पीछे बैठते हैं सिर्फ ताली बजाते हैं। कांग्रेस में रहते तो मुख्यमंत्री बन सकते थे लेकिन भाजपा में ये उनके लिए सपना है। 2022 तक उनकी हालत और ख़राब हो जाएगी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया ने कहा कि  सिंधिया की कांग्रेस में वापसी हो सकती है लेकिन उन्हें लिखकर माफीनामा देना होगा।

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को कांग्रेस छोड़े लगभग एक साल से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन कांग्रेस नेता उन्हें अपने जेहन से बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के पुराने मित्र राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लम्बे समय बाद ही लेकिन एक ऐसा बयान दिया है जिससे दोनों ही पार्टियों में खलबली मच गई। यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) कभी हमारे साथ पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के बीच बैठते थे लेकिन भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद आज वो कहां पहुंच गए हैं। आज भाजपा में सिंधिया बैकबेंचर बनकर रह गए हैं। वे अगर कांग्रेस में होते तो मुख्यमंत्री बनते। बताया जा रहा है कि  राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने तो यह भी बड़ा दावा किया है कि सिंधिया कभी भाजपा में रहकर सीएम (CM) नहीं बन पाएंगे। उन्होंने खुले तौर पर कहा कि लिख कर ले लीजिए वो भारतीय जनता पार्टी में कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे, उन्हें वापस यहीं आना होगा।

ये भी पढ़ें – राहुल गांधी के बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

राहुल गांधी के इस बयान के बाद अब कांग्रेस के एक और बड़े नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं विधायक कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuriya) का बयान आया है।  मीडिया से बात करते हुए कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuriya)ने कहा कि आज क्या हालत है ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की।  बिना परमिशन ना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल सकते हैं ना जेपी नड्डा से। सदन में सबसे आखरी बैंच पर बैठकर सिर्फ ताली बजाते हैं।  कांग्रेस में थे तो आगे बैठते थे, यदि यहीं रहते तो मुख्यमंत्री भी बन सकते थे। यदि युवाओं की बात आती तो राहुल गांधी ज्योतिरादित्य सिंधिया नाम ही लेते लेकिन भारतीय जनता पार्टी में ये उनके लिए सपने जैसा है। 2022 तक भाजपा उनकी हालात और बदतर कर देगी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की कांग्रेस में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वापसी के संकेत वाले बयान का जवाब देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuriya)ने कहा कि यदि कांग्रेस में कोई अपनी गलती मानकर, लिखकर माफ़ीनामा देता है तो वापसी हो जाती है। राहुल गांधी ने भी यही कहा है कि यदि ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) वापस आते हैं तो दरवाजा खुला है। भूरिया ने कहा कि अब ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पेशकश कर रहे हैं और मान लो गलती मानकर वापस आते हैं तो हाईकमान उनको माफ़ भी कर देगा।