कोलकाता, डेस्क रिपोर्ट। कोलकाता के स्टैंडर्ड इलाके में बड़ा हादसा हुआ है।सोमवार की शाम एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग की तेरहवी मंजिल में भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल सकी है।इसे बुझाने के लिए 15 फायर टेंडर भेजे गए।बावजूद इसके इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई।

दरअसल इस बिल्डिंग में ईस्टर्न और साउथ ईस्टर्न रेलवे के ऑफिस है। लोगों का कहना है कि आग लगने से पहले इमारत में धमाका भी हुआ था।घटना में मारे गए 9 लोगों में 4 फायर फाइटर, दो पुलिसकर्मी और तीन अन्य लोग शामिल है।घटना के बाद मौके पर पहुंची। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों को दस दस लाख रू मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Read More: गोधरा के पास ट्रेन में युवती की मौत, BJP सांसद ने केंद्रीय गृहमंत्री से की उच्च स्तरीय जांच की मांग

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ितों को हरसंभव मदद की घोषणा की है। लेकिन ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि वह घटना पर राजनीति नहीं कर रही लेकिन रेलवे ने रेसक्यू के लिए बिल्डिंग का नक्शा ही उपलब्ध नहीं कराया जिसके चलते लोगों की जान चली गई।

हालांकि लोगों का कहना है कि कम जगह होने से आग बुझाने की दिक्कत आई और उसके बावजूद फायर कर्मचारियों ने पूरी मशक्कत के साथ काम किया।फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन न्यू कोईलाघाट बिल्डिंग में आग लगने की वजह की पुष्टि अभी नहीं हो सकी है।इसके ग्राउंड फ्लोर पर एक कंप्यूटर टिकट सेंटर भी था।आग लगने के बाद पूर्वी रेलवे के सभी जोन में टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग पर रोक लगा दी गई है।चुनावी माहौल में हुई इस घटना से लोगों में काफी रोष है।