GST विभाग की बड़ी कार्यवाही, एक फर्म के ग्वालियर, इंदौर, भोपाल कार्यालयों पर छापे

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  मध्यप्रदेश के GST विभाग ने ग्वालियर की ओम शुभ-लाभ कम्पनी के मध्यप्रदेश में सभी कार्यालयों पर छापामार कार्यवाही की है। ये कार्यवाही टैक्स चोरी की शिकायत को आधार बनाकर की गई है।  विभाग ने कम्पनी के ग्वालियर सहित भोपाल और इंदौर के कार्यालयों पर कार्यवाही की है।

कोरोना काल में निःशुल्क वितरण के लिए उपयोग किये गए सरकारी आटे के कट्टों में वजन कम निकलने के दौरान चर्चा में आई फर्म ओम शुभ-लाभ कम्पनी और उसके मालिक गिर्राज बंसल पर GST विभाग के शिकंजा कसा है।  विभाग के अधिकारियों ने ग्वालियर में कम्पनी के चार पांच ठिकानों पर एक साथ कार्यवाही की, साथ ही  भोपाल और इंदौर स्थित कार्यालयों पर भी कार्यवाही की।

ये भी पढ़ें – ड्रिंक एंड ड्राइव में इंदौर ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक साथ 66 दो और चार पहिया वाहन जब्त

GST विभाग की एक टीम ने कम्पनी के श्योपुर कार्यालय पर कल छापा मारा था।  GST विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम ओम शुभ-लाभ कम्पनी के ट्रिपल आईटीएम हजीरा के पास स्थित कार्यालय पर पहुंची और कागज टटोल रही है।  जानकारी के मुताबिक धारा 67 के तहत ओम शुभ-लाभ कम्पनी के सभी कार्यालयों पर पूरे प्रदेश में एकसाथ  कार्यवाही जारी है। गौरतलब है कि ओम शुभ-लाभ कम्पनी स्मार्ट वाइफ के नाम से डिपार्टमेंटल स्टोर की चेन भी चलाते हैं और इसके खिलाफ राजस्थान में एफआईआर दर्ज है।

ये भी पढ़ें – मज़बूरी का उठाया फायदा, पिता को नौकरी दिलाने का झांसा देकर किशोरी से दुष्कर्म