कांग्रेस का बड़ा ऐलान, इस दिन को मनाएगी बेरोजगारी दिवस के रूप में, BJP का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाने जा रही है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 17 सितंबर को देश भर में भारतीय जनता पार्टी(Bharatiya Janata Party) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाने जा रही है। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न मोर्चों पर बड़ी तैयारियां की है। प्रधानमंत्री मोदी के 17 सितंबर को 70 वर्ष के हो जाएंगे जिसको देखते हुए मध्यप्रदेश में भी बीजेपी कार्यकर्ता सामाजिक सेवा में 70 के अंक को पर्याय मानकर सेवा कार्य आयोजित करेंगे। इसी बीच कांग्रेस(Congress) ने भी यह ऐलान किया है कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को वह बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगी।

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी(PM Modi) के जन्मदिन सेवा दिवस को कांग्रेस द्वारा बेरोजगारी दिवस(Unemployment day) के रूप में मनाया जाएगा मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी(Congress MLA Kunal Chaudhary) ने कहा है कि देश भर में बीते 6 सालों में बंपर बेरोजगारी बढ़ी है। युवा लगातार रोजगार की मांग को लेकर केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी को भारी मात्रा में ट्वीट कर रहे हैं, बावजूद इसके कोई सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जिसको लेकर अब कांग्रेस पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने जा रही है।

हालांकि अब इस मुद्दे पर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस के इस ऐलान के बाद कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग(Cabinet Minister Vishwas Sarang) ने भी पलटवार करते हुए कहा है कि झूठ और धोखा देने वाले पार्टी यही काम कर सकते हैं। सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को विकास की राह पर खड़ा किया है। इतिहास में पहली बार किसी अर्थव्यवस्था को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सीधे जनता से जोड़ा गया है। इसलिए जो पार्टी खुद ही झूठ और धोखा देने वाली पार्टी है। वह और क्या काम करेगी। बता दे कि लगातार जारी हो रहे आंकड़े के मुताबिक देश में बेरोजगारी चरम पर है। जिसको लेकर देशभर के युवाओं ने सरकार के विरोध में ताली, थाली बजाकर और दीए जलाकर रोजगार की मांग की थी। अब कांग्रेस इसे बड़ा मुद्दा बनाकर प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर निशाना साध रही है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस 17 सितंबर को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सप्ताह की शुरुआत 14 से 20 सितंबर तक जनसेवा कार्यों का आयोजन किया जाएगा। जिसके तहत 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग, उपकरण, 70 गरीबों को चश्मे का वितरण 70 युवा मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन, 70 पौधारोपण और 70 गांव में स्वच्छता अभियान सहित प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व पर 70 प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही 70 कोरोना संक्रमित को प्लाज़्मा डोनेशन भी कराया जाएगा। बता दें कि 17 सितम्बर को पीएम मोदी 70 वर्ष के हो जायेंगे। जिसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने जनकार्यों में 70 के अंकों का चुनाव किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here