कोरोना संकटकाल के बीच शिवराज सिंह चौहान की बड़ी घोषणा- इनको 1000 रुपए देगी सरकार

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते आंकड़ों के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने घोषणा की है कि मप्र सरकार स्ट्रीट वेंडरों के खाते में 1 हजार रुपए डालेगी और गरीबों को 3 महिने तक फ्री राशन दिया जाएगा।सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारे छोटे-छोटे स्ट्रीट वेंडर्स को हमने ऋण दिया था। हमने तय किया है कि गरीबों को 3 माह का निशुल्क राशन देंगे और स्ट्रीट वेंडर्स को तुरंत रु. 1,000 की सहायता देंगे जिससे उनका काम चल जाये।

MP Weather Alert: वातावरण में नमी बरकरार, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  नगरीय निकायों के जन-प्रतिनिधियों से कोरोना चेन को तोड़ने में सहयोग का आव्हन किया है। उन्होंने कहा है कि शीघ्र ही योग से निरोग का अभियान शुरू किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक 10 पॉजिटिव मरीजों पर एक योग ट्रेनर फोन से योग कराएगा, डाइट और मनोबल बढ़ाने का परामर्श देगा। हम काढ़ा बाँटने की व्यवस्था भी कर रहे हैं। इसके साथ ही एक पैम्फलेट आपके पास भेजेंगे जिसमें #COVID19 से बचने की जानकारी होगी।स्वच्छता एक प्रमुख विषय है। नगरीय निकायों की ड्यूटी है कि स्वच्छता और सेनेटाइज़ेशन होता रहे ताकि संक्रमण कम हो।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)