भोपाल कलेक्टर का बड़ा फैसला- 8 जून से नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल

भोपाल।
मध्यप्रदेश (madhypradesh)की राजधानी भोपाल(bhopal) लगातार तेजी से बढते कोरोना मरीजों (corona positive) की संख्या को लेकर कलेक्टर तरुण पिथौड़े (Collector Tarun Pithode) बड़ा फैसला लिया है। कलेक्टर ने एक हफ्ते और धार्मिक स्थलों को ना खोलने का फैसला किया है।इस संबंध में देर शाम गाइडलाइन सहित आदेश जारी हो सकते है। उम्मीद की जा रही है कि एक हफ्ते बाद मंदिरों को खोला जा सकता है।वही होटल, रेस्टोरेंट और मॉल सोमवार से खुलने की संभावना जताई जा रही है।

दरअसल,सोंमवार 8 जून से देश और प्रदेश के मठ, मंदिर, मस्जिद, गिरजाघर, गुरुद्वारे और शिवाले सब खुलने जा रहे हैं, लेकिन भोपाल में कोई भी धार्मिक स्थल नहीं खोला जाएगा। यह निर्णय रविवार दोपहर पुलिस कंट्रोल रूम में सभी धर्मों के प्रमुखों से बातचीत के बाद कलेक्टर ने यह निर्णय लिया। धार्मिक स्थल खुलने से कोरोना के बढ़ने का खतरा बढ़ जाएगा। इसी को देखते हुए सोमवार से कोई भी धार्मिक स्थल नहीं खुलेगा। कलेक्टर भोपाल तरूण पिथोडे ने धर्म गुरुओं के साथ बैठक की है और यह फैसला लिया है। उम्मीद की जा रही है कि एक हफ्ते बाद मंदिरों को खोला जा सकता है।वही होटल, रेस्टोरेंट और मॉल सोमवार से खुलने की संभावना जताई जा रही है।

बता दे कि प्रदेश की राजधानी भोपाल में पॉजिटिव मरीजो की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।आज रविवार को फिर 50 नए कोराना पॉजिटिव मिले है जिसके बाद भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1900 पहुंच गई है, इनमें से 1325 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।वही अबतक 65 की मौत हो चुकी है।