MP: शिवराज सरकार का बड़ा तोहफा, पुजारियों को मिलेगा 5000 तक मानदेय, आदेश जारी

mp news, shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।Honorarium Hike 2022: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने आचार संहिता से पहले पुजारियों को बड़ा तोहफा दिया है। शिवराज सरकार ने पुजारियों के मानदेय देने का फैसला किया है।इसके तहत पुजारियों को 2000 से 5000 तक मानदेय दिया जाएगा है।यह एक मई 2022 से लागू होगा। इस संबंध में धार्मिक न्याय और धर्मस्व विभाग ने आदेश जारी  कर दिया है।

MP Transfer : दो IPS अधिकारियों के तबादले, यहां देखें उनके नाम

इसके तहत जिन मंदिरों के पास कृषि भूमि नहीं है,उन मंदिर के पुजारियों को पांच हजार रुपए भुगतान किया जाए।जिन मंदिर के पास पांच एकड़ तक कृषि भूमि है उन मंदिर के पुजारियों को ढ़ाई हजार रुपए भुगतान किया जाए। जिन मंदिरों के पास पांच से दस एकड तक कृषि भूमि है उन्हें दो हजार रुपए भुगतान किया जाए।जिनके पास दस एकड से ज्यादा भूमि है उन्हें भुगतान नही किया जाएगा।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जून में होगा सारा भुगतान, पेंशन-GPF पर भी बड़ी अपडेट

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भगवान परशुराम की जयंती पर राजधानी के गुफा मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में पहले ही यह घोषणा की थी। यह लाभ प्रदेश के 25 हजार से अधिक पुजारियों को मिलेगा।यह आदेश एक मई 2022 से प्रभावी किया गया है।

MP: शिवराज सरकार का बड़ा तोहफा, पुजारियों को मिलेगा 5000 तक मानदेय, आदेश जारी MP: शिवराज सरकार का बड़ा तोहफा, पुजारियों को मिलेगा 5000 तक मानदेय, आदेश जारी


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News