MP की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं को तोहफा, मानदेय में भारी वृद्धि, खाते में आएंगे 13000, रिटायरमेंट पर भी 1.25 लाख, मिलेंगे ये भी लाभ

shivraj singh chouhan

MP Aanganbadi Worker/Helper Honorarium Hike : मध्य प्रदेश की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के लिए खुशखबरी है। आगामी चुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 3000 और सहायिक के मानदेय में 1500 रुपए की वृद्धि करने की घोषणा की है। इस संबंध में महिला बाल विकास विभाग की ओर से वित्त विभाग को पहले ही प्रस्ताव भेजा जा चुका है, संभावना है कि जल्द आदेश भी जारी हो सकते है।

आज भोपाल में आयोजित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम शिवराज ने ऐलान किया है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 10 हजार रुपए से बढ़ाकर 13 हजार रुपए किया जाएगा। इसके अलावा लाड़ली बहना योजना की 1 हजार रुपए की राशि अलग से मिलेगी।वही मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 6500 रुपए होगा। उन्होंने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री बना, उस समय मानदेय था सिर्फ 500 रुपए। इसे बढ़ाकर 2008-09 में हमने 1500 रुपए किया। इसके बाद 2013-14 में इसे और बढ़ाते चले गए। 2018 में हमने फिर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का मानदेय बढ़ाकर 10 हजार रुपए कर दिया। यह काम भाजपा सरकार ने किया, कांग्रेस ने कभी नहीं किया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)