बड़ी खबर: राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को राज्य मंत्री डॉक्टर एल मुरुगन को अपने कक्ष में राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, मत्स्योद्योग, पशुपालन और डेरी विकास राज्य मंत्री डॉक्टर एल. मुरुगन (Dr. L. Murugan) ने राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) ने शुक्रवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, मत्स्योद्योग, पशुपालन और डेरी विकास राज्य मंत्री डॉक्टर एल मुरुगन (Dr. L. Murugan) को अपने कक्ष में राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई।

Read More: MP By-Election : टिकट बंटवारे से पहले कांग्रेस में घमासान ! कार्यकर्ताओं ने किया सुलोचना रावत का विरोध

डॉ. मुरुगन हाल में हुए उपचुनाव में राज्यसभा के लिए मध्य प्रदेश से निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। डॉ. मुरुगन ने तमिल भाषा में शपथ ग्रहण की। डॉ. मुरुगन के शपथग्रहण के समय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और राज्यसभा के महासचिव पी पी के रामाचार्युलू तथा उच्च सदन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मुरुगन एक अच्छे छात्र रहे हैं हमेशा अव्वल अंकों के साथ परीक्षा पास करने वाले डॉ एल मुरुगन अंग्रेजी के साथ साथ तमिल और तेलुगु भी धाराप्रवाह बोलते हैं। 11 मार्च 2020 को उन्हें तमिलनाडु का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था।

केरल के नमक्कल पारामती में 29 मई 1977 को जन्मे डॉ एल मुरुगन भारतीय जनता पार्टी तमिलनाडु के अध्यक्ष हैं , वे पेशे से वकील है। उन्होंने मद्रास विश्व विद्यालय से वकालत में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। मानवाधिकार कानून में डॉक्टरेट हैं। कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ही मुरुगन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ गए थे। वे राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।