Indore News: इंदौर में खाद्य विभाग की बड़ी छापेमार कार्रवाई, नकली कत्था पेस्ट बनाने वाली फैक्ट्री पर मारा छापा

आकाश धोलपुरे, इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच(Crime Branch),खाद्य एवं औषधि विभाग और पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। आज सब ने मिलकर कत्थे के नकली पेस्ट बनाने वाली फैक्ट्री पर दबिश दी। कार्रवाई इंदौर के देवास नाका स्थित पांचाल कंपाउंड में बालाजी इंडस्ट्री पर की गई थी।
खाद्य विभाग को मौके से भारी मात्रा में कत्थे में मिलाए जाने वाले केमिकल और साथ ही फैक्ट्री में देशी शराब की कई पेटियां भी मिली। फिलहाल पुलिस ने सारा समान जब्त कर लिया गया है। इसके बाद प्रशासन ने फैक्ट्री से सैम्पल लेकर फैक्ट्री को सील कर दिया है।

दरअसल, इंदौर क्राइम ब्रांच और खाद्य विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी। इसके बाद सयुंक्त कार्रवाई करते हुए देवास नाका स्थित पांचाल कम्पाउंड में बालाजी इंड्रस्ट्रीज पर छापा मारा गया। बालाजी इंडस्ट्री के केयर टेकर नीरज भसीन बताए जा रहे है।

ये भी पढ़े-Suspend: निकाय चुनाव से पहले बड़ा एक्शन, मुख्य नगरपालिका अधिकारी निलंबित

मिलाया जा रहा हानिकारक केमिकल
जब सयुंक्त टीम फैक्ट्री में पहुंची तो देखा की बेहद गन्दगी के बीच कत्था पेस्ट बनाया जा रहा है। कत्थे में हानिकारक केमिकल का उपयोग किया जा रहा है, जो की सेहत के लिए खतरनाक होता है। वही टीम को फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में देशी शराब की पेटियां भी मिली है जिसे देखकर प्रारम्भिक तौर पर लग रहा है कि अवैध शराब का कारोबार भी फैक्ट्री में संचालित किया जा रहा था। फिलहाल टीम ने सैम्पल लेकर सामग्री जब्त कर जांच के लिए भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है वही फैक्ट्री को सील कर मोके से फैक्ट्री मालिक नीरज भसीन को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुभाष देहड़कर ने बताया कि सयुंक्त कार्रवाई के दौरान कई अनियमिता सामने आई है जिसकी जांच की जा रही है। इधर, कार्रवाई के दौरान एक समय बहस भी होने लगी थी जब फैक्ट्री संचालक की पत्नि मौके पर पहुंची थी।

ये भी पढ़े-कोरोना काल में रिलायंस को हुआ फायदा, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़े 42.8 लाख नए ग्राहक