दतिया, सत्येंद्र सिंह रावत 

दतिया (datia) में कांग्रेस नेता मुरारी लाल गुप्ता (congress leader murarilal gupta) का जमीन की धोखाधड़ी करने का मामला ओर अधिक चर्चित होता जा रहा है। वही वन विभाग की सरकारी जमीन पर धोखाधड़ी के चलते हड़पने तथा उस पर प्लॉट काटने के मामले में दतिया कांग्रेस नेता मुरारी लाल गुप्ता एवं उनके पुत्र विकास गुप्ता की मुश्किल है बढ़ती जा रही हैं। ताजा जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता गुप्ता की दतिया न्यायालय से जमानत याचिका खारिज की जा चुकी है। जिसके चलते कोतवाली पुलिस ने मुरारी गुप्ता को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पर भारी पुलिस बल के साथ दबिश दी।

जहां पर कांग्रेस नेता मुरारी गुप्ता तथा उनके पुत्र विकास गुप्ता फरार मिले है। उल्लेखनीय है कि कोतवाली पुलिस ने सरकारी जमीन को कूट रचित षड्यंत्र कर हड़पने, धोखाधड़ी करने एवं सरकारी जमीन पर प्लाटिंग करने के आरोप में दतिया तहसीलदार के प्रतिवेदन पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया हुआ है। जिसके लिए कोतवाली पुलिस मुरारी लाल गुप्ता एवं उनके पुत्र की तलाश कर रही है। आज जानकारी में सामने आया कि मुरारी लाल गुप्ता द्वारा दतिया न्यायालय में लगाई गई जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। इसकी सूचना लगते ही कोतवाली पुलिस ने कांग्रेस नेता के घर पर भारी पुलिस बल के साथ दविश दे डाली। जहां पर कोतवाली पुलिस को कांग्रेस नेता एवं के पुत्र में से कोई नहीं मिला। घर पर सिर्फ उनके महिला परिजन ही पाए गए।

काफी देर तक कोतवाली पुलिस टीआई धनेन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा मुरारी लाल गुप्ता के निवास पर रही और उनके बारे में परिजनों से पूछताछ करती रही। लेकिन उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा। टीआई ने परिजनों को समझाइश दी कि वह दोनों कानून के हवाले कर दे और जनता के साथ की धोखाधड़ी का पैसा वापिस कर दे। इस मामले की शिकायत हरीश रत्नानी ने जमीन का नामान्तरण नही होने पर की थी।

कांग्रेस 28 अगस्त को करने वाली है आंदोलन

गौरतलब है दतिया जिले में जिस प्रकार से कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं पर आपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे है, उसको लेकर कांग्रेस ने आगामी 28 अगस्त को बड़ा स्तर के आंदोलन करने की रूपरेखा बनाई है। जिसमे कांग्रेस प्रदेश स्तरीय नेता शामिल होंगे। उससे पूर्व ही कांग्रेस नेता को न्यायालय से एक बड़ा झटका लगा है और पुलिस ने भी देर किए बगैर निवास पर गिरफ्तार करने के लिए दविश दी है। हालिया समय में कांग्रेस कुछ भी कहे लेकिन इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कांग्रेस पार्टी व नेताओ ओर कार्यकताओं का बुरा वक्त चल रहा है।

सेवड़ा विधायक घनश्याम सिंह का कहना है

इस मामले पर सेवड़ा विधायक कुँ घनश्याम सिंह ने कहा कि जहाँ तक मुरारीलाल गुप्ता का मामला है, वह पूरी तरह से गलत है और असत्य है। अगर जमीन वन विभाग की है तो उसी जमीन पर बस स्टेंड, मंडी, स्टेडियम ओर हवाई पट्टी तक है सबसे पहले उसको कब्जे में लेना चाहिए। कहि न कही सरकारी विभागों ने गड़बड़ी की होगी। रही बात मुरारी गुप्ता की तो जिस प्रकार से कांग्रेसियों पर मामले दर्ज किए जा रहे तथा इसके अलावा अन्य मुद्दों लेकर 28 अगस्त को दतिया में आंदोलन किया जा रहा है। इसमे कांग्रेस पूरी ताकत के साथ उतरेगी।

इनका कहना है

इस सबंध में कोतवाली टीआई धनेन्द्र सिंह भदौरिया का कहना है कि आज मुरारी लाल गुप्ता की दतिया न्यायालय से जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। जिस पर आज कांग्रेस नेता व पुत्र की गिरफ्तारी हेतू घर पर दविश दी गई थी, किन्तु वह फरार हो गए। परिजनों को समझाईश दी गई कि दोनों व्यक्ति अपने आपको कानून के हवाले कर दे।