भाजपा ने दी ज्योतिरादित्य सिंधिया को नई जिम्मेदारी, चर्चाओं का बाजार गर्म

ज्योतिरादित्य सिंधिया

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कांग्रेस (Congress) छोड़कर भाजपा में आये ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)को पार्टी ने राज्यसभा का सदस्य तो बना दिया लेकिन अभी कैबिनेट में जगह मिलना बाकी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी संगठन ने ग्वालियर जिले के पांच मंडलों की घोषणा कर दी जिसमें एक मंडल में सिंधिया को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया है। मंडलों की घोषणा के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party)ने आज सोमवार को ग्वालियर जिले के पांच मंडलों की कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। ग्वालियर के संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी (Ashutosh Tiwari)और जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी (Kamal Makhijani) की सहमति से जारी मंडलों की कार्यकारिणी में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री सहित अन्य पदाधिकारी बनाये गए हैं। भाजपा ने जो पांच मंडलों की घोषणा की है उनमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल में चेतन मंडलोई को अध्यक्ष बनाया है जबकि इस मंडल में विभिन्न पदों पर 61 नेताओं को जगह दी गई है। रानी लक्ष्मीबाई मंडल में विकास गिरि को अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। इस मंडल की कार्यकारिणी में कुल 63 पदाधिकारी बनाये गए हैं। वहीं कोटेश्वर मंडल में प्रयाग सिंह तोमर अध्यक्ष बने हैं । इसमें 61 पदाधिकारी विभिन्न पदों पर नियुक्त किये गए हैं जबकि वीर दुर्गादास राठौर मंडल में ब्रज मोहन शर्मा अध्यक्ष बनाये गए हैं और 60 अन्य नेताओं को अलग अलग पदों की जिम्मेदारी दी गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....