भाजपा ने दी ज्योतिरादित्य सिंधिया को नई जिम्मेदारी, चर्चाओं का बाजार गर्म

Modi Cabinet Expansion

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कांग्रेस (Congress) छोड़कर भाजपा में आये ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)को पार्टी ने राज्यसभा का सदस्य तो बना दिया लेकिन अभी कैबिनेट में जगह मिलना बाकी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी संगठन ने ग्वालियर जिले के पांच मंडलों की घोषणा कर दी जिसमें एक मंडल में सिंधिया को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया है। मंडलों की घोषणा के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party)ने आज सोमवार को ग्वालियर जिले के पांच मंडलों की कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। ग्वालियर के संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी (Ashutosh Tiwari)और जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी (Kamal Makhijani) की सहमति से जारी मंडलों की कार्यकारिणी में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री सहित अन्य पदाधिकारी बनाये गए हैं। भाजपा ने जो पांच मंडलों की घोषणा की है उनमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल में चेतन मंडलोई को अध्यक्ष बनाया है जबकि इस मंडल में विभिन्न पदों पर 61 नेताओं को जगह दी गई है। रानी लक्ष्मीबाई मंडल में विकास गिरि को अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। इस मंडल की कार्यकारिणी में कुल 63 पदाधिकारी बनाये गए हैं। वहीं कोटेश्वर मंडल में प्रयाग सिंह तोमर अध्यक्ष बने हैं । इसमें 61 पदाधिकारी विभिन्न पदों पर नियुक्त किये गए हैं जबकि वीर दुर्गादास राठौर मंडल में ब्रज मोहन शर्मा अध्यक्ष बनाये गए हैं और 60 अन्य नेताओं को अलग अलग पदों की जिम्मेदारी दी गई है।

सिंधिया को बनाया विशेष आमंत्रित सदस्य

पांच मंडलों की घोषणा में सबसे अलग कार्यकारिणी वीर सावरकर मंडल की है। इसकी खासियत ये है कि इसमें अध्यक्ष जयंत शर्मा की टीम में 80 सदस्य हैं। इस मंडल में विशेष आमंत्रित सदस्यों को जगह दी गई है जिसमें सबसे बड़ा नाम सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का है। विशेष आमंत्रित सदस्यों में पूर्व मंत्री माया सिंह और पूर्व मंत्री ध्यानेन्द्र सिंह का नाम भी शामिल है।

सांसद सिंधिया जैसे बड़े नेता का नाम एक जिले के मंडल में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल होने के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। विपक्षी नेता चुटकी ले रहे हैं कि चलो कैबिनेट मंत्री ना सही मंडल में विशेष आमंत्रित सदस्य तो बनाया। उधर भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी का कहना है कि सभी मंडलों में विशेष आमंत्रित सदस्यों को शामिल किया जायेगा इसमें क्षेत्र के बड़े नेताओं को शामिल किया जायेगा।