भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश(madhyapradesh) में उपचुनाव(by-election) के मद्देनजर पार्टियों में दलबदल की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हालांकि उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन पार्टियां अपनी अपनी रणनीतियों में जुट गई है। इसी बीच बीते दिनों सुर्खी सीट से भाजपा की पूर्व विधायक पारुल साहू(parul sahu) के कांग्रेस(congress) में शामिल होने पर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। एक तरफ जहां नरोत्तम मिश्रा(narottam mishra) ने इसे आयातित लोगों की पार्टी बताया है। वहीं दूसरी तरफ अब जबलपुर की पाटन सीट से बीजेपी विधायक(bjp mla) अजय विश्नोई(ajay vishnoi) ने भी पारुल साहू और कांग्रेस पर बड़ा तंज कसा है। अजय विश्नोई ने कहा है कि कांग्रेस के पास अब खुद के नेता बचे नहीं है। जिस वजह से वह बीजेपी नेताओं को खोज खोज कर टिकट दे रही है।वहीँ उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपना आतंरिक कलह सुलझाए।

दरअसल पारुल साहू के कांग्रेस में चले जाने पर शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए विश्नोई ने कहा पारुल साहू के कांग्रेस में जाने से बीजेपी को कोई नुकसान नहीं हुआ है।  इसके साथ ही विश्नोई ने कहा कि कांग्रेस ने पारुल साहू को टिकट देकर खुद ही साबित कर दिया कि उनके पास सुर्खी सीट से कोई भी योग्य प्रत्याशी नहीं है। अजय विश्नोई ने कहा कि पारुल साहू जैसे चार नेत्री अभी भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में चली जाए तो बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपने ही प्रत्याशियों को लेकर उपजे आंतरिक कलह पर तंज कसते हुए अजय विश्नोई ने कहा कि पहले कॉन्ग्रेस अपने प्रत्याशियों के असंतोष के कारण को दूर करें। कांग्रेस पार्टी में खुद के प्रत्याशियों के लिए सहमति नहीं है ऐसे में वह बीजेपी की चिंता ना करें।

बता दें कि बीजेपी की पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। शुक्रवार को पूर्व विधायक ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली हैं। सियासी गलियारों में कुछ दिनों से पारुल साहू के कांग्रेस में जाने की अटकलें लगाईं जा रही थी। इस बीच गुरूवार देर शाम पारुल साहू ने देर रात अपने समर्थकों के साथ पूर्व सीएम कमलनाथ से मुलाकात की थी। ज्ञात हो कि पारुल साहू ने 2013 विधानसभा चुनाव में गोविंद सिंह राजपूत को हराया था, लेकिन 2018 विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था। जिसके बाद एक बार फिर पारुल साहू कांग्रेस की तरफ से गोविन्द सिंह राजपूत के साथ उपचुनाव में मुकाबला करेंगी