बीजेपी ने घोषित की उम्मीदवारों की लिस्ट, सभी 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आने वाले सभी पूर्व विधायकों को मिला टिकिट

bjp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देर आयद दुरूस्त आयद, इंतज़ार भले ही लंबा था लेकिन बीजेपी (bjp) ने एक साथ अपने सारे पत्ते खोल दिये हैं। आज (मंगलवार) देर शाम बीजेपी ने अपनी लिस्ट (list declare) घोषित कर दी और एक साथ 28 सीटों पर अपने सभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने वाले सभी पूर्व विधायकों को टिकिट मिला है। जौरा से सूबेदार सिंह रजौधा, आगर मालवा से मनोज ऊंटवाल और ब्यावरा से नारायण सिंह पवार, डबरा से इमरती देवी को टिकिट दिया गया है।

सुमावली से ऐदल सिंह कंसाना, मुरैना से रघुराज सिंह कंसाना, दिमनी से गिर्राज दंडोतिया, अम्बाह से कमलेश जाटव, मेहगांव से ओपीएस भदौरिया, गोहद से रणवीर सिंह जाटव, ग्वालियर से प्रद्युम्न सिंह तोमर, ग्वालियर पूर्व से मुन्नालाल गोयल, भांडेर से रक्षा संतराम सरोनिया, करेरा से जसमंत जाटव छितरी को टिकिट दिया गया है। वहीं पोहरी से सुरेश धाकड़, बामोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया, अशोकनगर से जजपाल सिंह जज्जी, मुंगावली से बृजेंद्र सिंह यादव, सुरखी से गोविंद सिंह राजपूत, मलेहरा से कुंवर प्रद्युम्न सिंह लोधी, अनूपपुर से बिसाहूलाल साहू, सांची से प्रभुराम चौधरी, हाटपिपल्या से मनोज चौधरी, मंधाता से नारायण पटेल, नेपानगर से सुमित्र देवी कास्डेकर, बदनावर से राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, सांवेर से तुलसीराम सिलावट और सुवासरा से हरदीप सिंह डंग के नाम का टिकिट खुला है।

मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव (by election) के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा सबसे पहले बीएसपी (bsp) ने की थी। उसके बाद कांग्रेस ने तीन अलग अलग सूचियों में 27 उम्मीदवारों की घोषणा की। सभी की नज़र अब बस बीजेपी प्रत्याशियों पर टिकी थी। हालांकि बीजेपी के उम्मीदवार शुरू से लगभग तय माने जा रहे थे और नामों की घोषणा से पहले ही सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) सहित सभी बड़े नेताओं ने संभावित उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया था।