BJP विधायक की बिगड़ी तबीयत, हेलीकॉप्टर से लाया गया भोपाल, सीएम शिवराज ने की प्रार्थना

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने अपने ट्वीट में लिखा कि साथी विधायक श्री सीताराम आदिवासी जी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला। हेलिकाप्टर से तत्काल भोपाल लाकर उनके इलाज की समुचित व्यवस्था की गई। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

श्योपुर,डेस्क रिपोर्ट। श्योपुर (Sheopur) के विजयपुर विधानसभा क्षेत्र (Vijaypur Assembly Constituency) से भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी (BJP MLA Sitaram Adivasi) के अस्वस्थ होने के चलते उन्हें गुरुवार इलाज के लिए हेलीकॉप्टर (Helicopter) के जरिए कराहल से भोपाल (Bhopal) लाया गया। विधायक सीताराम आदिवासी पिछले 15 दिनों से बीमार (Sick) चल रहे थे। विधायक सीताराम आदिवासी ने सवाई माधोपुर में कुछ दिनों अपना इलाज (Treatment) कराया। वही इलाज से आराम मिलने के बाद वह अपने गांव पिपरानी लौट गए।

वही जब कई दिनों तक उनका बुखार नहीं उतरा और भूख नहीं लगने की उन्हें शिकायत होने लगी तो उन्होंने इसकी जानकारी सीएमएचओ डॉ बीएल यादव को दी। जिसके बाद उनकी रिपोर्ट सीएमएचओ डॉ बीएल यादव ने देखी जिसमें उनके लंग्स में इन्फेक्शन पाया गया। लंग्स में इंफेक्शन की जानकारी तत्काल सीएमएचओ द्वारा कलेक्टर को दी गई।जिसके बाद कलेक्टर ने विधायक के अस्वस्थ होने के बारे में भोपाल सीएम हाउस में सूचित किया। जिसके बाद गुरुवार सुबह हेलीकॉप्टर से विधायक को भोपाल के लिए रवाना किया गया।

वही विधायक सीताराम आदिवासी के बीमार होने की खबर मिलते ही सीएम शिवराज ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया है। साथ ही उन्हें विधायक के इलाज के लिए उचित व्यवस्था कराने की बात भी ट्वीट के जरिए की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीट में लिखा कि साथी विधायक श्री सीताराम आदिवासी जी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला। हेलिकाप्टर से तत्काल भोपाल लाकर उनके इलाज की समुचित व्यवस्था की गई। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

 

वहीं प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (State Home Minister Narottam Mishra) ने भी सीताराम आदिवासी (Sitaram Adivasi) के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट (tweet) किया है। अपने ट्वीट में गृहमंत्री ने लिखा कि श्योपुर जिले के विजयपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्री सीताराम आदिवासी जी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला है। मां पीतांबरा से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

 

बता दें कि बीते 15 दिनों से विधायक सीताराम आदिवासी बुखार के साथ ही कई परेशानियों से जूझ रहे थे। इलाज के लिए विधायक सवाई माधोपुर में डॉक्टर जैन के पास पहुंचे जहां वह एक-दो दिन के लिए भर्ती भी रहे, फिर आराम मिलने के बाद वह अपने गांव पिपरानी लौट आए। पर विधायक सीताराम आदिवासी को लगातार हल्का बुखार आ रहा था, साथ ही वह हाथ पैर में हो रहे दर्द से भी परेशान थे।

सीएमएचओ डॉक्टर बी एल यादव को विधायक द्वारा फोन कर अपने अस्वस्थ होने से अवगत कराया गया, जिस पर सीएमएचओ तुरंत पिपरानी पहुंचे और उन्होंने विधायक की रिपोर्ट चेक की। साथ ही उनकी एक्सरे जांच भी कराई। एक्स-रे में पाया गया कि विधायक सीताराम आदिवासी के लंग्स में हल्का इंफेक्शन है। सीएमएचओ बीएल यादव द्वारा बताया गया कि विधायक पहले टीवी रोग से पीड़ित रहे हैं, जो इलाज से ठीक हो गई थी। लेकिन अब टीवी फिर से उभर कर आ रही है जिसके चलते के निमोनिया के लक्षण सामने आ रहे थे।

सीएमएचओ ने विधायक के हल्के बुखार और हाथ पैर में हो रहे दर्द को देखते हुए उनकी कोरोनावायरस की भी जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव रही। वहीं विधायक की हालत में जरा भी सुधार नहीं होने के बाद सीएमएचओ ने इसकी जानकारी तुरंत श्योपुर कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव को दी। जिसके बाद कलेक्टर ने विधायक के अस्वस्थ होने की जानकारी सीएम हाउस दी। इसके बाद गुरुवार सुबह 10:00 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शासन का हेलीकॉप्टर श्योपुर जिले के कराहल भेज कर विधायक को इलाज के लिए भोपाल बुला लिया।