भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में Corona की दूसरी लहर (second wave) ने भयानक तबाही मचाई थी। नेता राजनेता सहित आम जनता पर corona की दूसरी लहर के भयानक असर देखे गए थे। हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) की अध्यक्षता में बनी कमेटी (committee) ने दूसरी लहर पर काबू पा लिया है। प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार कम हो गई है। इस बीच बीजेपी सांसद (BJP MP) और मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scinda) ने प्रदेशवासियों से महत्वपूर्ण अपील की है।

सिंधिया ने एक वीडियो जारी करते हुए मध्य प्रदेश की जनता को Corona के बदलते स्वरूप और उसकी आगामी लहरों से बचे रहने की अपील की है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वैक्सीनेशन (vaccination) मध्य प्रदेश की जनता के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। वैक्सीन से हमारे शरीर एंटीबॉडी (antibody) हो जाते है। जिससे संक्रमण का खतरा टल जाता है।

Read More: BJP को बड़ा झटका, 300 से अधिक नेता-कार्यकर्ता की शुद्धिकरण के बाद TMC में वापसी

इसके साथ ही सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोगों से बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन करवाने और आसपास के भी लोगों को जागरूक करने की अपील की है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अभी हमें मास्क अप की प्रक्रिया में रहना है 2 गज की दूरी का पालन करते हुए वैक्सीन अभियान में शामिल होकर बड़े पैमाने पर प्रदेश को सुरक्षित करने का काम सरकार के साथ-साथ आम जनता को भी करना होगा।

बीजेपी सांसद सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में 21 जून से टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने वाली है। प्रदेशवासियों को इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए और अपने और अपनों के आसपास सुरक्षा चक्र निर्मित करना चाहिए। इंदौर और भोपाल के वासियों को बधाई देते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर उन्होंने एक नया कीर्तिमान तय किया है। जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।