भाजपा सांसद ने किया गाइडलाइन का उल्लंघन, मंदसौर कलेक्टर भी मौजूद

मन्दसौर।तरुण राठौर

जहां एक ओर देश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा है। ऐसे में इस प्रकोप को क्षेत्र में कम करने व लोगो को इस प्रकोप के प्रति अवेयर करने की जिन प्रशासनिक अधिकारी व जनसेवकों की ड्यूटी है वहीं सरकार द्वारा बनाई गई गाइडलाइन का मजाक उड़ा रहे है। जिसका एक उदहारण शनिवार को गांधीसागर में देखने को मिला है। जहां बाढ़ नियंत्रण की बैठक समलित होने पहुंचे कलेक्टर व सांसद सुधीर गुप्ता बिना मास्क के बोट में सवार होकर सैर सफाटा करते नजर आए है उनके साथ क्षेत्र के विधायक देवीलाल धाकड़ भी है जो बोट को चला रहे है यही नही इन तीनो ने सुरक्षा के लिए लाइफ जाकेट भी नही पहना है।

यदि गलती से कोई हादसा हो जाता है उसका जिम्मेदार कौन रहेगा, जबकि जिले के लिए खुशी की बात है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में काफी हद तक जिले के लोगों को निजात मिल चुकी है। यदि इसके बाद कोई मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को नजर अंदाज करते हुए दिखाई दे रहे हैं। तो उन्हें समझाने का काम प्रशासन सहित जनसेवकों का है ऐसे में ये ही लोग नियमों को तार तार करते नजर आए तो भला आम जनता से उम्मीद करना बेईमानी होगी। वैसे तो सुवासरा में उपचुनाव होने है जिसको देखते हुए भाजपा के कार्यकर्ता अपने आपको क्षेत्र में सक्रिय बताने में लगे है ऐसे में वे लगातार नियमों की धज्जियाँ उड़ाते साफ देखें जा सकते हैं ।

जिन्हें बगैर मास्क व सोसल डिस्टेंसिंग को दरकिनार करते देखा जा रहा है । जबकि जिले के कलेक्टर मनोज पुष्प ने जिले में बगैर मास्क के घूम रहे लोगों की चलानी कार्यवाही के लिए वरिष्ठ अधिकारियों ने आदेशित किया है वहीं खुद निगम के लोग ही नियमो का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं ।लेकिन जिस तरह की तस्वीरें शनिवार को गांधीसागर से निकल कर सामने आई हैं उससे यह तो पूरी तरह से स्पष्ट है कि कहीं ना कहीं सांसद व कलेक्टर को मास्क और सोसल डिस्टेंसिंग पर गंभीर होंने की आवश्यकता है ।