भाजपा नम्बर 1 पार्टी, उसी तरह कार्यालय भी नम्बर वन होगा- नरेंद्र सिंह तोमर

दतिया, सत्येन्द्र सिंह रावत।शनिवार देर रात दतिया में भाजपा कार्यालय का हुआ भूमिपूजन केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा तथा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा हुए शामिल। हमने वह समय भी देखा है जब दतिया में ही भाजपा कार्यालय बनाने के लिए किराये से मकान भी नही मिलता था। कार्यकर्ताओं के कठोर परिश्रम और मेहनत से जिस तरह भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी और नंबर वन पार्टी है उसी तरह कार्यालय भी नम्बर वन होगा।

ये केवल भाजपा कार्यालय नहीं बल्कि जिले के हर गरीब, मजदूर और परेशान व्यक्ति की पीड़ा हरने वाला होगा। यह बात केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शनिवा दतिया में ग्वालियर – झांसी नेशनल हाईवे पर आयोजित भाजपा कार्यालय के भूमिपूजन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में एकरूपता है। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि देश मे दो निशान, दो विधान नही चल सकते। देश कांग्रेस मुक्त की तरफ बढ़ रहा है। प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के रिजल्ट आने के बाद मध्यप्रदेश भी कांग्रेस मुक्त हो जाएगा। भूमिपूजन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, प्रदेश के ग्रह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, संगठन मंत्री सुहास भगत, भिंड दतिया सांसद श्रीमती संध्या राय, प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में भाजपा के पदाधिकारीगण, नेतागण तथा बड़ी संख्या में युवा मोर्चा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

भाजपा कार्यालय के भूमिपूजन का समय शाम 5 बजे निश्चित था लेकिन मुख्य अतिथि तोमर और बीड़ी शर्मा साढ़े चार घण्टे देरी से पौने दस बजे पहुंचे। सभी नेताओं का सिकंदरा बैरियर से कार्यक्रम स्थल तक जगह जगह भव्य स्वागत हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत अथितियों ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पं दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक विधि से शिलान्यास किया गया।  कार्यक्रम में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने केंद्रीय मंत्री से जिले के लिए दो बड़ी सौगातें देने के लिए कहा। गृहमंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्री जी से कुछ मांग करता हूँ। यहां आए हैं तो कुछ सौगात देकर जाओ। उन्होंने कहा कि नवरात्र में दतिया में वेटरनरी और फिशरीज कॉलेज का शिलान्यास आपको ही करना है। गृहमंत्री की मांग को स्वीकार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नवरात्र में आऊंगा और सबसे पहले माँ पीताम्बरा माई के दर्शन करूँगा और इन दोनों सौगातों का शिलान्यास भी करूँगा। यह सुनते ही सभा स्थल मंच से लेकर अंतिम छोर तक तालियों से गूंज उठा।

भाजपा कार्यकर्ता सदैव लोगों की सेवा के लिए समर्पित रहता है- बीड़ी शर्मा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष बीड़ी शर्मा ने कहा कि भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा संगठन है। भाजपा का कार्यकर्ता हमेशा लोगों की सेवा में समर्पित रहता है। कोरोना काल के समय जब देश संकट से जूझ रहा था तब राष्ट्रीय अध्यक्ष के आव्हान पर हर कार्यकर्ता गरीब मजदूर के लिए सड़क पर खड़ा हुआ और पूरी मेहनत से सेवा कर सामाजिक भूमिका निभाई।

संभाग में सबसे भव्य होगा दतिया का भाजपा कार्यलय- नरोत्तम मिश्रा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कार्यक्रम में कहा कि ये कार्यालय जिस जमीन पर बन रहा है वह भाजपा कार्यालय के नाम से रजिस्टर्ड है। इसके निर्माण में पैसा भी भाजपा खर्च कर रही है। अगर किसी भी व्यक्ति से इसके निर्माण के लिए चंदे की मांग की जाती है तो मुझसे शिकायत करें। इसके लिए समिति बनी है समिति में पूर्व विधायक, पूर्व जिलाध्यक्ष शामिल हैं। निर्माण कार्य की किसी भी जानकारी के लिए समिति के सदस्यों से सीधे संपर्क कर सकते हैं। गृहमंत्री ने कहा कि ग्वालियर चम्बल संभाग में चाहे कलेक्टोरेट हो, जिला न्यायालय हो या फिर मेडिकल कॉलेज हो दतिया में ही ऐसी सुंदर बिल्डिंग देखने को मिलती है। और अब भाजपा कार्यलय भी इसी तरह भव्य बनकर तैयार होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here