निकाय चुनाव के लिए बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, निगम दौरे पर वीडी, जारी होगा ‘नगर संकल्प पत्र’

माना जा रहा है कि दौरे के बाद तलाशे गए मुद्दे को संकल्प पत्र में शामिल किया जाएगा।

वीडी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) की घोषणा मार्च महीने में हो जाएगी। इससे पहले आगामी चुनाव को देखते हुए पार्टियां चुनावी प्रक्रिया (election process) के तहत रणनीति पर कार्य करने लगी है। एक तरफ जहां कांग्रेस (congress) लगातार जिला अध्यक्षों के साथ निकाय चुनाव को लेकर बैठक कर रही है। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) ने निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी 16 नगर निगम के लिए संकल्प पत्र (Resolution letter) जारी करेगी।

भारतीय जनता पार्टी ने 16 नगर निगमों के लिए अलग-अलग संकल्प पत्र जारी करने की तैयारी कर ली है। इसके साथ नगर पालिका के लिए और नगर परिषद के लिए एक प्रदेश स्तरीय संकल्प पत्र तैयार किया जाएगा। सूत्रों की माने तो 16 नगर निगम की अव्यवस्थाओं को संकल्प पत्र में शामिल किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) 22 फरवरी से 7 मार्च 2021 तक निगम दौरे पर रहेंगे। इस दौरान शर्मा प्रत्येक नगर निगम की खामियों का जायजा लेंगे। इसके साथ ही जनसंवाद कर जनता की परेशानियों को जानेंगे। माना जा रहा है कि दौरे के बाद तलाशे गए मुद्दे को संकल्प पत्र में शामिल किया जाएगा।

Read More:मप्र को बड़ी सौगात देने की तैयारी में शिवराज सरकार, जल्द शुरू होगा काम

गुरुवार को भोपाल के बीजेपी कार्यालय में हुई बैठक में यह भी निर्णय लिया गया संभाग और जिला स्तर पर अलग-अलग चयन समिति तैयार की जाएगी। जो पार्षद सहित निकाय के अध्यक्ष के लिए टिकट वितरण में हिस्सेदारी लेगी और उम्मीदवारों का चयन करेगी। इतना ही नहीं बीजेपी इस बार युवा चेहरों पर दांव खेलने की तैयारी में है।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा कि निकाय चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को बूथ बूथ पर सक्रिय किया जाएगा। इस दिशा में तैयारी पूरी कर ली गई है और बेहतर प्रबंधन के लिए संगठन रणनीतियां तैयार कर रही है। वीडी शर्मा ने कहा कि नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के प्रथम चरण को पूरा कर लिया गया है। वहीं बीजेपी दूसरे चरण की तरफ बढ़ रही है। तीन चरणों में प्रत्याशियों के चयन का कार्य पूरा किया जाएगा।