Rewa news : मंदिर-मस्जिद की जमीन को लेकर खूनी संघर्ष, बीजेपी नेता को भी पीटा

मारपीट का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद हिंदू पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए और देखते ही देखते इस मामले ने सांप्रदायिक तूल पकड़ ली।

रीवा, डेस्क रिपोर्ट। रीवा के मनगवां में सरकारी जमीन पर दावे को लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई। दरअसल, विवादित जमीन पर मंदिर और मस्जिद दोनों हैं। इलाके के बीजेपी से पूर्व पार्षद लवकुश गुप्ता बुधवार की सुबह जमीन पर निर्माण कराने के लिए यहां पहुंचे, जिस पर मुस्लिम समाज के लोगों ने जमीन को मस्जिद की बताते हुए निर्माण कार्य पर आपत्ति जताई। इस बीच दोनों के बीच खूब कहासुनी हुई और देखते ही देखते इसने विकराल रूप ले लिया। इस दौरान झगडे में लवकुश और उनके परिवार को लाठियों से पीटा गया।

मारपीट का यह वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद हिंदू पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए और देखते ही देखते इस मामले ने सांप्रदायिक तूल पकड़ ली।

ये भी पढ़े … यासीन मलिक की सजा श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से क्रॉस केस दर्ज कर लिया है और एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस भी तैनात कर दी गई है। मामले की मॉनिटरिंग के लिए मऊगंज एएसपी विवेक कुमार लाल मनगवां में कैंप कर रहे हैं।

थाना प्रभारी निरीक्षक डीके दाहिया ने बताया कि मलकपुर तालाब से लगी सरकारी जमीन है, जहां इस जमीन से लगी लवकुश गुप्ता की निजी जमीन भी है वहीं एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि शिकायत पर थाने में 11 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। मुख्य आरोपियों में नियामुल हक, अहमद अली खान, हाफिज अली, नियाज खान, लाले, कलंदर खान, अनवर खान, खुर्शीद खान, सोनू खान, हामिद अंसारी व रौनक अंसारी शामिल हैं।

ये भी पढ़े … बिजली कर्मचारी की करंट लगने से मौत, गुस्साए लोगों ने पुलिस और बिजली विभाग को खदेड़ा

घायलों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना की गंभीरता को देखते हुए बुधवार देर शाम कलेक्टर मनोज पुष्प, एसपी नवनीत भसीन, तहसीलदार अनुराग त्रिपाठी, एएसपी मऊगंज विवेक कुमार लाल, एसडीओपी केएस द्विवेदी, थाना प्रभारी दिलीप कुमार दाहिया, लौर थाना प्रभारी केपी त्रिपाठी समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।