Body Detox : इन 3 आसान तरीकों से निकाले शरीर में जमी गंदगी

body detox

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। हमारे शरीर में काफी ज्यादा गंदगी जमी (Body Detox) होती है। दरअसल, कई सालों से हम जो खाना खाते हुए आ रहे है वो शरीर में जमा हो जाता है जिसकी वजह से सांस फूलने की समस्या के साथ-साथ ही शरीर में थकान और कई बीमारियां घेरने लगती है। शरीर में जमी गंदगी से काफी ज्यादा परेशानियों का सामना लोगों को करना पड़ता है।

दरअसल, बचपन से ही पौष्टिक आहार लेने की सलाह में दी जाती है, लेकिन आजकल की बदलती लाइफस्टाइल की वजह से ऐसा नहीं हो पाता है। जिसकी वजह से शरीर में गंदगी जमा होने लगती है। क्योंकि इन दिनों लोग सबसे ज्यादा जंक हो खाना पसंद करते हैं और यह हमारे शरीर के लिए सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।