Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

निकाय चुनाव 2021: मप्र के राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह का बड़ा बयान

निकाय चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education-MP Board)  द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams 2021) के बाद अप्रैल में कभी भी चुनाव आयोग (Election Commission)नगरीय निकाय चुनावों (Urban Body Election) और पंचायत चुनावों (Panchayat Election 2021) की तारीखों का ऐलान कर सकता है।वही संभावना जताई जा रही है अब 12 मार्च के बाद किसी भी दिन मध्यप्रदेश में आचार संहिता(Code of conduct) की घोषणा हो सकती है।इसको लेकर आयोग तैयारियों में जुटा हुआ है। वही राजनैतिक पार्टियां बीजेपी-कांग्रेस भी पूरे दमखम लगा रही है।

मप्र निकाय चुनाव: आयुक्त ने कलेक्टरों को दिए यह निर्देश, 24 घंटे में करना होगा समाधान

दरअसल, आज सोमवार को राज्य निर्वाचन (State election commissioner) आयुक्त बसंत प्रताप सिंह(Basant Pratap Singh)  ने आगामी नगरीय निकाय एवं पंचायत निर्वाचन में कानून व्यवस्था के संबंध में पुलिस महानिदेशक (MP DGP)  विवेक जौहरी और अपर मुख्य सचिव  राजेश राजौरा से चर्चा की। श्री सिंह ने कहा कि मतदान के दौरान अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान (Voting) केन्द्रों में पर्याप्त पुलिस बल (MP POLICE) लगाया जाय। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण निर्वाचन सर्वोच्च प्राथमिकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)