Bribe: रिश्वत लेते तहसीलदार गिरफ्तार, नोट गिनने मंगवानी पड़ी मशीन

तेलंगाना, डेस्क रिपोर्ट

एक तरफ जहां देश में स्वतंत्रता दिवस(Independence Day) का समारोह उत्साह और उल्लास से मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) जहां भ्रष्टाचार(Corruption) से भारत की छुटकारे की बात कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ तेलंगना के एंटी करप्शन ब्यूरो(Anti Corruption Bureau) ने एक बड़ी कार्रवाई की है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने तहसीलदार को एक करोड़ 10 लाख की रिश्वत(Bribe) के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि 28 एकड़ संपत्ति के विवाद को सुलझाने के एवज में यह रिश्वत मांगी गई थी।

दरअसल तेलंगाना के ई वालाराजू नागाराजू मंडचल मल्काजगीरी जिले के तहसीलदार है। जिन पर तेलंगना(Telangana) के एंटी करप्शन ब्यूरो ने 15 अगस्त की सुबह बड़ी कार्रवाई की है। तहसीलदार पर आरोप है कि 28 एकड़ जमीन से जुड़ी फाइल को पास करने के बदले में उन्होंने रिश्वत की मांग की थी। वही एंटी करप्शन ब्यूरो ने तहसीलदार के साथ-साथ देहात राजस्व अधिकारी बी साईंराज और रियल स्टेट एजेंटों को भी छापेमारी कर हिरासत में लिया है।

शुक्रवार से जारी था ऑपरेशन

बता दें कि इससे पहले एंटी करप्शन ब्यूरो ने शुक्रवार रात अपने ऑपरेशन को अंजाम देते हुए अलग-अलग मामले में दो महिला तहसीलदार को भी रंगे हाथ पकड़ा था। जिनमें से एक के पास 93 लाख रुपए और एक के पास 30 लाख रूपए के रिश्वत जब्त किए गए थे।

वहीं सोमवार हुए इस कार्रवाई में जब एसीबी की टीम ने छापा मारा तो एक साथ इतना पैसा देखकर वह भी हैरान रह गई। रकम इतनी ज्यादा थी कि इसकी गिनती के लिए एसीबी को रुपए गिनने वाली मशीन भी मंगानी पड़ी थी। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें बिस्तर पर नोटों की कई गड्डियां रखी हुई है। इनमें से ज्यादातर गड्डियां 500 रुपये की हैं। वहीँ कुछ गड्डियां 50, 100 और 200 रुपये की भी है। इसके साथ ही करीब 3-4 बैग नोटों से भरे हैं।