बिहार : सुहागरात वाले दिन ही लाखों ले उड़ी दुल्हन, बिहार से सामने आई चौंकाने वाली घटना

भभुआ थाना इलाके के सिवों गांव के रहने वाले मनोहर प्रजापति के बेटे अमित कुमार की शादी बाक्सरा निवासी अवधेश प्रजापति की बेटी प्रीति प्रजापति के साथ हुई। 9 मई को दूल्हा पक्ष धूमधाम से बारात लेकर लड़की के गांव रोहतास जिले के करहगर थाना के पोस्ट बिसोडीहरी पहुंचा।

पटना, डेस्क रिपोर्ट। फिल्में समाज का दर्पण होती है। कभी हम उनसे कुछ सीखते है या कभी समाज की कहानियों से फिल्में बन जाती है। एक ऐसी ही फिल्म कुछ साल पहले बड़े पर्दे पर आई थी, जिसका नाम था ‘डॉली की डोली’, सोनम कपूर ने इस फिल्म में लुटेरी दुल्हन का किरदार निभाया, जहां वह सुहागरात वाले दिन ही दूल्हे राजकुमार राव, वरुण शर्मा व कई अन्य सहित लूट कर चली जाती है। ये तो फिल्म थी, जिसे मनोरंजन के लिए बनाया गया था, लेकिन लगता है शायद कुछ लोग इससे इतना प्रेरित हो गए कि इसी नक्शेकदम पर चलकर लोगों को लूटने लगे है।

बता दे कुछ ऐसा ही एक मामला बिहार के कैमूर घटी से सामने आया है, यहां एक दुल्हन सुहागरात वाले दिन दूल्हे और उसके पूरे परिवार को चूना लगाकर फरार हो गई। मामला जिले के भभुआ थाना इलाके का है, जहां शादी के तीन दिन के अंदर ही फ्रॉड दुल्हन अपने साथ लाखों रुपए के गहने और 30 हजार रुपये लेकर गायब हो गई।

जानकारी के मुताबिक, भभुआ थाना इलाके के सिवों गांव के रहने वाले मनोहर प्रजापति के बेटे अमित कुमार की शादी बाक्सरा निवासी अवधेश प्रजापति की बेटी प्रीति प्रजापति के साथ हुई। 9 मई को दूल्हा पक्ष धूमधाम से बारात लेकर लड़की के गांव रोहतास जिले के करहगर थाना के पोस्ट बिसोडीहरी पहुंचा।

लेकिन उन्हें मालूम नहीं था कि उनकी यह खुशी ज्यादा देर तक टिकने नहीं वाली है। जब घर के लोग किसी काम से कुछ देर के लिए घर से बाहर गए, तो दुल्हन ने मौके का फायदा उठाकर घर में रखी ज्वैलरी और 30 हजार कैश पर हाथ साफ किया और फरार हो गई।

परिवारवाले जब वापस लौटे तो दुल्हन को ढूंढने लगे लेकिन जब वह कहीं नहीं मिली और घर में रखे लाखों के जेवर व रुपये गायब मिले तो वे सारा मामला समझ गए। इसके बाद पीड़ित पक्ष ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई भी शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, कहा कि कहीं ना कहीं ये मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा भी लग रहा है। फिलहाल पुलिस दुल्हन की कॉल डिटेल रिकॉर्ड खंगालने में जुटी है।