टूटे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 11,269 पॉजिटिव, टॉप 10 संक्रमित शहरों में भोपाल और इंदौर शामिल

संक्रमित मरीजों के लगातार बढ़ रहे आंकड़े के बाद अब प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 63,889 पहुंच गई है।

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में हर दिन कोरोना (corona) के सभी रिकॉर्ड टूटते नजर आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 11269 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं 66 लोग कोरोना से अपनी जान गवा चुके हैं। इसी के साथ प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) 21% से अधिक हो गया है।

दरअसल बीते दिनों मध्यप्रदेश में कोरोना से 11269 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अब इंदौर (indore) से ज्यादा मामले राजधानी भोपाल (bhopal) में सामने आने लगे हैं। बता दे कि कोरोना की पहली लहर में इंदौर सबसे बड़ा हॉटस्पॉट (hotspot) रिकॉर्ड किया गया था। जबकि दूसरे लहर में राजधानी भोपाल कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है।

Read More: नियम के विरुद्ध किए कई तबादले, 5 आईएफएस अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी

वही कोरोना से संक्रमित मामले की पुष्टि के बाद राजधानी भोपाल और आर्थिक राजधानी इंदौर देश के टॉप 10 कोरोना संक्रमित शहरों में शामिल हो गए हैं। जहां छठे नंबर पर भोपाल और सातवें नंबर पर इंदौर को रिकॉर्ड किया गया है। वही 24 घंटे में इंदौर और जबलपुर में 7–7 जबकि ग्वालियर (gwalior) में पांच मौतें रिकॉर्ड की गई है। वहीं बैतूल (betul), उज्जैन (ujjain), राजगढ़ (rajgarh), रतलाम (ratlam) में तीन जबकि झाबुआ (jhabua) और विदिशा (vidisha) में चार मौतें रिकॉर्ड की गई है।

जबकि बीते 24 घंटे में 66 मरीज कोरोना से अपनी जान गवा चुके हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 4491 पहुंच गई है। बता दें कि संक्रमित मरीजों के लगातार बढ़ रहे आंकड़े के बाद अब प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 63,889 पहुंच गई है। वही उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल महीने के अंत तक एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर एक लाख के पार पहुंच जाएगी।