Burhanpur Collector की जनता से अपील, कहा संकल्प लें कि मास्क नहीं तो, सामने वाले से बात नहीं

बढ़ते कोरोना को देखते हुए बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने वीडियो जारी करते हुए जनता से अपील की है। उन्होंने कहा कि मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं। और संकल्प लें कि मास्क नहीं तो, सामने वाले से बात नहीं।

बुरहानपुर, शेख रईस। कोरोना (Corona) की रोकथाम के लिए अपने अभिनव प्रयोग को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले मध्यप्रदेश के बुरहानपुर कलेक्टर (Burhanpur Collector) प्रवीण सिंह ने एक बार फिर मास्क का महत्व बताते हुए जिलेवासियों के लिए संदेश प्रेषित किया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। बुरहानपुर जिला भी कोरोना संक्रमण से अछूता नहीं है। जिला भ्रमण के दौरान मैंने देखा कि कई क्षेत्रों में शाहपुर, इच्छापुर, देड़तलाई, खकनार, अन्य क्षेत्रों में नागरिकजन बिना मास्क के नजर आ रहे है। मैं आपसे अपील करते हुए बताना चाहता हूंँ कि कोरोना की लड़ाई में सबसे प्रभावी हथियार मास्क ही है। हमेशा मास्क लगाकर रखें। यह गलतफहमी बिल्कुल ना रखें कि कोरोना हमारे गांव, मोहल्ले, शहर में नहीं आ सकता हैं।

यह भी पढ़ें….Betul में जन्मदिन मनाना पड़ा महंगा, 42 छात्रों पर चालानी कार्यवाही, कैफे 7 दिनों के लिए सील

उन्होंने आगे कहा कि जब भी किसी से बात करें तो उस समय मास्क लगाना अति आवश्यक है। सामान्य तौर पर व्यक्ति मुंह पर मास्क लगाते हैं, लेकिन बात करते समय उतारकर बात करते हैं जो कि गलत है। आपको ध्यान रखना है कि आपस में जब भी बात करें तो मास्क पहनकर ही बात करें। मन में यह संकल्प लें कि मास्क नहीं तो सामने वाले से बात नहीं। इससे कोरोना का संक्रमण शत-प्रतिशत घट जायेंगा। उन्होंने कहा कि देखने में आया है कि कई बार फीवर क्लीनिक में जांच के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर व्यक्ति निश्चिन्त हो जाता है, लेकिन हमें यह ध्यान रखना है कि रिपोर्ट चाहे नेगेटिव हो या पॉजिटिव हमें हमेशा मास्क लगाकर रखना है। क्योंकि मास्क ही हमारे बचाव का सबसे सरल साधन हैं।