दिग्विजय की अपील, ‘बागी विधायकों को पहले हराओ, बाद में चाहे तो खत्म कर देना कांग्रेस’

भोपाल। प्रदेश में छिड़े कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) और उपचुनाव (By election) से पहले एक बार फिर प्रदेश की सियासत तेज होने लगी है। इसी बीच गुरूवार को पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने जनता से अपील की है। सोशल मीडिया पर जनता से भावनात्मक अपील करते हुए दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस से बागी हुए 22 पूर्व विधायकों पर जमकर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि ऐसे विधायकों को उपचुनाव में हराएं। ताकि दोबारा कोई भी विधायक बिकने को तैयार ना हो और पार्टी भी इससे सबक ले सके।

दरअसल गुरुवार को अपने सोशल मीडिया के फेसबुक पेज पर दिग्विजय सिंह ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि चाहे आप कांग्रेस समर्थक हो या बीजेपी के इन 22 पूर्व विधायकों का हराना देश के लोकतंत्र के लिये जरूरी है । क्योंकि अगर ये जीत गए तो ये परंपरा हर पार्टी में चल पड़ेगी जनता चुनाव में वोट दे ना दे विधायक खरीदो और सरकार बनाओ। दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर ये विधायक जीत गए, तो गलत परंपरा चल पड़ेगी, विधायकों की मंडी लगेगी बड़े नेता दलाल बन बैठेंगे। दिग्विजय सिंह ने जनता से अपील की है कि अगर ये 22 बुरी तरह हार गए तो मध्यप्रदेश और आपका क्षेत्र एक मिसाल बन जायेगा देश मे कोई भी पार्टी विधायक खरीदने को तैयार नही होगी और कोई विधायक भी बिकने को तैयार नही होगा । अगर आपको कांग्रेस को खत्म करना है तो इसके बाद के हर चुनाव में आपके पास मौका होगा हरा देना कांग्रेस को लेकिन लोकतंत्र बचाने का जनता के वोट की कीमत को बरकरार रखने का ये आखिर मौका है।

वहीं उन्होंने जनता से कहा है कि बीजेपी वाले बीजेपी को कांग्रेस वाले कांग्रेस को वोट देना लेकिन ये 22 जब जब जिस जिस पार्टी से चुनाव लड़े इनको किसी भी पार्टी के टिकट पर जिंदगी भर मत जितने देना यही लोकतंत्र के लिये आपका योगदान होगा कृपया इस मैसेज को उन 22 जहाँ जहाँ से जिस भी पार्टी से चुनाव लड़े उस क्षेत्र में पहुँचा कर लोकतंत्र बचाने के काम मे भारत देश की मदद करे ।इसी प्रकार देश का लोकतंत्र बचेगा भारत देश बचेगा