उपचुनाव : शिवराज-सिंधिया के बाद चुनावी मैदान में नजर आएगी कार्तिकेय-महाआर्यमन की जोड़ी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। विधानसभा और लोकसभा चुनावों (Assembly and Lok Sabha elections) के बाद अब एमपी (MP) के उपचुनावों (By-election) में भी नेता-पुत्रों की एंट्री हो गई है। शिवराज-महाराज (Shivraj Maharaj) के बाद अब कार्तिकेय-महाआर्यमान (Karthikeya-mahaaryaman) की जोड़ी चुनावी मैदान में अपना कमाल दिखाने वाली है। खबर है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के बेटे कार्तिकेय और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बेटे महाआर्यमन सोमवार को सांची में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ( Prabhuram Chaudhary) की समर्थन में धुआंधार चुनाव प्रचार करेंगे।

उपचुनाव में युवा वोटरों को साधने के लिए भाजपा की तरफ से ये बड़ा दांव माना जा रहा है।भाजपा को पूरी उम्मीद है कि दोनों नेता पुत्र युवा वोटरों को आकर्षित करने में कामयाब होंगे। इसे दोनों नेता पुत्रों की लॉचिंग के तौर पर भी देखा जा रहा है।हालांकि यह पहला मौका नही है, इससे पहले भी दोनों 2018-19 के विधानसभा और लोकसभा में अपने अपने पिता के पक्ष में प्रचार करते हुए दिखाई दिए थे, तब सिंधिया कांग्रेस में थे और लोकसभा सांसद के लिए चुनाव लड़ रहे है, लेकिन इस बार का प्रचार अलग और बहुत ही रोचक होने वाला है, क्योंकि सिंधिया अब भाजपा में है। चुनावी मैदान में शिवराज-महाराज की जोड़ी तो पहले ही एक के बाद एक रोड शो और सभाएं कर अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर चुके है, वही अब दोनों के बेटे भी एक साथ दिखाई देंगे और भाजपा नेता के समर्थन में प्रचार करते हुए दिखाई देंगे।दोनों सोमवार को प्रभुराम चौधरी की पक्ष में सांची में चुनावी समर में ताकत झोकेंगे। इसके साथ ही दोनों नेता पुत्र सांची में युवा सम्मेलन में भाग लेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)