Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

इस कैबिनेट की में बैठक में कई प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। इसके अलावा किसान और कर्मचारियों को लेकर भी शिवराज सरकार कुछ फैसले ले सकती है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने आज फिर कैबिनेट की बैठक (cabinet meeting) बुलाई है। दरअसल CM शिवराज की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई अहम प्रस्ताव (proposals) को मंजूरी मिल सकती है। इसके साथ ही साथ प्रदेश को UnLock करने के तरीके पर भी विचार किया जा सकता है। वही पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के ऐलान के बाद माना जा रहा है कि वैक्सीन (vaccine) और इंजेक्शनों (injections) की जरूरत को लेकर भी सरकार कई तरह के नियम तय कर सकती है।

Read More: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 18 की मौत, कई लापता, PM ने जताया शोक, मुआवजे का ऐलान

दरअसल प्रदेश में अनलॉक के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दूसरी बार कैबिनेट बैठक बुलाई है। इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। इसके साथ ही जीवन रक्षक इंजेक्शन की खरीद के प्रस्ताव पर भी पुनर्विचार किया जा सकता है। शिवराज सरकार की दूसरी और तीसरी लहर (second and third wave) की आशंका को देखते हुए कंपनी से सीधे जीवनरक्षक इंजेक्शन खरीदने के आदेश दे सकती है। इसके अलावा प्रदेश में ऑक्सीजन (oxygen) की व्यवस्था में हुए खर्च का भुगतान भी राष्ट्रीय आपदा कोष से किया जाएगा। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग (health Department) द्वारा कैबिनेट में प्रस्ताव प्रस्तुत किया जा सकता है।

Read More: Ration Card: राशन कार्डधारकों के लिए बड़ी खबर, देखे यहां

इससे पहले मध्य प्रदेश में जीवन रक्षक दवाइयों सहित ऑक्सीजन की खपत को पूरा करने के लिए शिवराज सरकार द्वारा कई राज्यों और कंपनियों को भुगतान किए गए हैं। इन सभी तैयारियों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अग्रिम राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी गई है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन संयंत्र की स्थापना करने के लिए प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों से अनुबंध किया गया है। जिसके लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि अनुमोदन का प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जा सकता हैं। वहीं इस कैबिनेट की बैठक में कई प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। इसके अलावा किसान और कर्मचारियों को लेकर भी शिवराज सरकार कुछ फैसले ले सकती है।