थोड़ी देर में शिवराज कैबिनेट की बैठक, बिना विभागों के रहेंगे सभी मंत्री

shivraj-singh-chauhan-press-confrence-in-bhopal

भोपाल।
लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आज मंगलवार को शिवराज की मिनी कैबिनेट का गठन हो ही गया। भोपाल में राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने नरोत्तम मिश्रा, तुलसी सिलावट, कमल पटेल, गोविंद राजपूत और मीना सिंह को कैबिनेट मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। इनमें तीन भाजपा नेता और दो सिंधिया समर्थक शामिल है। अब थोड़ी देर बाद कैबिनेट की बैठक होगी, वही सुत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि इस बैठक में मंत्रियों को विभाग का बंटवारा नही किया जाएगा।

फिलहाल मंत्रिमंडल में सभी मंत्री बिना विभाग के रहेंगे।बैठक में सिर्फ प्रदेश मे गहराए कोरोना संकट को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक में मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर चर्चा की जाएगी और मंत्रियों को टीम के साथ मैदान में उतरा जाएगा। हालांकि विभागों की जगह सभी मंत्रियों को 2-2 संभाग बांट दिए जाएंगे और वहां जाकर के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा-निर्देश देंगे।3 मई के बाद पुनः मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और उस समय फिर विभागों का वितरण किया जायेगा क्योंकि कई वरिष्ठ नेताओं को अभी इस मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर शपथ समारोह का आयोजन सादगी से किया गया।

कोरोना संकट और लगातार विपक्ष के बढ़ते दवाब के चलते फिलहाल मंत्रिमंडल का स्वरूप छोटा रखा गया है।जैसे ही हालात सामान्य होंगे कैबिनेट का बड़े पैमाने पर विस्तार किया जाएगा।अभी तक शिवराज अकेले ही कोरोना से लड़ रहे थे, लेकिन अब उन्हें पांच हाथों का साथ मिल गया है।अब ये पांचों मिलकर मुठ्ठी बनेंगे और कोरोना के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ेंगे।माना जा रहा है कि इन पांचों मंत्रियों से सरकार मजबूत होगी और विपक्ष के हमले का भी मुंहतोड़ जवाब देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here