केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जीवनरक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर रोक

Atul Saxena
Updated on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की मांग भी बढ़ गई है, कुछ राज्यों की इसकी आपूर्ति भी बाधित हो रही है जिसके चलते केंद्र सरकार ने आज रविवार को बड़ा फैसला। सरकार ने फैसला लिया है कि हालात सुधरने तक नियत पर रोक जारी रहेगी।

कोरोना वायरस से रक्षा करने के लिए सबसे कारगर और जीवनरक्षक कहे जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की देश में कमी ना हो और इसकी आपूर्ति निर्बाध जारी रहे इसलिए रविवार को केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है । सरकार ने फैसला लिया है कि जब देश में हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection)  का निर्यात यानि एक्सपोर्ट नहीं होगा।  केंद्र सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाली घरेलू कंपनियों से का है कि वे अपनी वेबसाइट पर रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) के स्टॉक की जानकारी उपलब्ध कराएं साथ ही वितरकों को इंजेक्शन देने की जानकारी भी उपलब्ध कराने की सलाह दी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....