7 क्विंटल से ज्यादा डोडा चूरा, 20 लाख से अधिक नगद सहित 10 वाहन जब्त, सेंट्रल नारकोटिक्स ब्यूरो नीमच की राजस्थान में बड़ी कार्रवाई

Avatar
Published on -

Neemuch -CBN Action in Chittorgarh Rajasthan : सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) नीमच के अधिकारियों ने ग्राम चाकटिया तहसील- डूंगला, जिला- चित्तौड़गढ़ (राजस्थान) में संदिग्ध परिसरों की तलाशी ली और कुल 30.470 किलोग्राम अफीम जब्त की है।वही इसके साथ ही 795.40 पोस्ता स्ट्रॉ और 4.0 किलोग्राम संदिग्ध साइकोट्रोपिक टैबलेट, 20.68 लाख रुपये, 10 वाहन भी बरामद किया है । इस माममें में नीमच टीम ने पुलिसकर्मी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मुखबिर से मिली सूचना के बाद कारवाई 

खुफिया जानकारी प्राप्त करने के बाद कि गाँव चक्तिया तहसील- डूंगला, जिला- चित्तौड़गढ़ (राज.) के निवासियों का एक सिंडिकेट नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल था और उनके परिसर में अवैध ड्रग्स गुप्त रखा गया था, मुखबिर से मिली सूचना के बाद सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।  संदिग्ध घरों और बाड़ा की तलाशी ली गई। सघन तलाशी के परिणामस्वरूप कुल 30.470 किलोग्राम वजन के अफीम के पारदर्शी पॉलीथिन पैकेट और स्टील कंटेनर और 795.40 किलोग्राम वजन के 45 बैग पोस्त पुआल (डोडा चूरा) और 4 किलोग्राम वजन वाली संदिग्ध साइकोट्रोपिक गोलियों का 1 पारदर्शी पॉलीथीन पैकेट बरामद हुआ। 20.68 लाख नकद, एक क्रेटा एसयूवी कार, एक मारुति स्विफ्ट कार, एक मारुति ऑल्टो कार, 3 ट्रैक्टर (2 ट्रॉली) और 4 मोटरसाइकिल भी टीम ने बरामद की है। इसके साथ ही ग्राइंडिंग मशीन (पॉपी स्ट्रॉ की मात्रा को कम करने के लिए पोस्ता स्ट्रॉ को महीन पाउडर में पीसने के लिए उपयोग किया जाता है), प्लास्टिक पॉलिथीन पैकेट (पोस्ता स्ट्रॉ की पैकिंग के लिए), सिलाई मशीन (सिलाई और पैकिंग के लिए उपयोग किया जाता है, पॉपी स्ट्रॉ बैग), सीलिंग मशीन (सीलिंग के लिए) पोस्ता भूसे के छोटे पैकेट), अफीम पैक करने वाले प्लास्टिक के डिब्बे (डिब्बी), तराजू आदि भी बरामद किए गए और जब्त किए गए। फिलहाल जांच जारी है।

नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News