Chhatarpur News: शादी के 2 दिन बाद ही जेवरात लेकर भागी लुटेरी दुल्हन

विवाह कराने में रामरतन अहिरवार भैंसा,नंदलाल अहिरवार बंधा व लखनलाल अहिरवार निवासी बंधा का सहयोग रहा।

छतरपुर, संजय अवस्थी। बेटे की चाहत रखने वाले पितृ सत्तात्मक समाज में लड़कियों की कमी होने लगी है इसलिए लड़कों की शादी के लिए दुल्हनों को या तो खरीदकर लाया जाता है या फिर रिश्तेदारों से मिन्नतें, आरजू करनी पड़ती है। बुन्देलखण्ड में लंबे समय से लड़कियों को विभिन्न स्थानों से विवाह करने के लिए लाया जाता है। इस कारण कई बार मौका पाकर लड़कियां लुटेरी दुल्हन बनकर फरार हो जाती हैं। चौकी क्षेत्र के ग्राम हलावनी में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां युवक से विवाह रचाने वाली युवती ससुराल में सिर्फ दो दिन रही और फिर मौका पाकर जेवरात तथा नगदी समेटकर भाग गई। दो दिन तक जानकारी जुटाने के बाद भी लुटेरी दुल्हन का कुछ पता नहीं चला।

क्या कहना है रिश्तेदारों का

हलावनी निवासी प्यारेलाल अहिरवार ने बताया कि उसने अपने बेटे चिंतामन का विवाह रामटौरिया स्थित अबार माता मंदिर से 8 फरवरी को करवाया था। विवाह के दो दिनों तक उनकी पुत्रवधू रही लेकिन इसके बाद वह सोने चांदी के जेवर तथा कुछ नगदी व तीन मोबाइल लेकर रफूचक्कर हो गई। लुटेरी दुल्हन के भागने के बारे में रिश्तेदारों को सूचना दी लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी तब चौकी में जानकारी दी गई है।

प्यारेलाल अहिरवार ने बताया कि सिंगरौली जिला के ग्राम भूसाबूढ़ा की रहने वाली अंजली पुत्री रामसागर साकेत से उसने अपने बेटे चिंतामन का विवाह कराया था। विवाह बंधन में बंधने के दो दिन बाद ही परिवार को लूटकर दुल्हन भाग गई। विवाह कराने में रामरतन अहिरवार भैंसा,नंदलाल अहिरवार बंधा व लखनलाल अहिरवार निवासी बंधा का सहयोग रहा।

मौका पाते ही जींस पेंट, शर्ट में निकल गयी युवती

जानकारी के मुताबिक कुटौरा गांव के एक रिश्तेदार के माध्यम से प्यारेलाल अहिरवार ने अपने बेटे की शादी की थी। चूंकि रिश्तेदार भी अपने बेटे के लिए सिंगरौली से बहू लाया था। अंजली नाम की लड़की शादी का जोड़ा घर में उतारकर जींस पेंट और शर्ट पहनकर मौका पाते ही रफूचक्कर हो गई। युवती कहां गई व किस उद्देश्य से आई थी यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। हो सकता है शादी के नाम पर लूट को अंजाम देने के लिए ही युवती ने विवाह रचाया हो। चौकी पुलिस का कहना है कि उनके पास कोई आवेदन नहीं मिला है। आवेदन आने पर कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here