सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया चंबल वाटर प्रोजेक्ट का ऑनलाइन भूमिपूजन, कही ये बड़ी बात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से बेवकास्टिंग के माध्यम से चंबल जल आवर्धन योजना के भूमिपूजन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि बतौर संबोधित किया था।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा है कि मुरैना में विकास का स्वर्ण युग चल रहा है। कल ही 108 करोड़ रूपये के फ्लाईओवर, इसके पूर्व 15 करोड़ 7 लाख 60 हजार रूपये की लागत से बनी शानदार कलेक्ट्रेट भवन का लोकार्पण और आज 287.57 करोड़ की लागत से बनने वाली चंबल से पानी लाने की आवर्धन योजना का भूमिपूजन हो रहा है।

मुरैना में इससे बड़ी उपलब्धी और क्या हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि मुरैना की जनता नरेन्द्र सिंह तोमर से चंबल से पानी लाने की मांग करती थी, आज मुरैना वासियों का सपना साकार होने जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से बेवकास्टिंग के माध्यम से चंबल जल आवर्धन योजना के भूमिपूजन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि बतौर संबोधित किया था। जिसका सीधा प्रसारण स्थानीय सर्किट हाउस परिसर में आयोजित कार्यक्रम स्थल पर एलईडी के माध्यम से देखा और सुना गया।

उन्होंने कहा कि ग्वालियर से मोहना, धोबनी होते हुये विजयपुर, सहसराम, टेंटरा से अटारघाट तक 102 किलोमीटर की सी.आर.एफ. सड़क हमारे केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा सड़क परिवहन नितिन गड़करी से मंजूर करा ली है। इस सड़क की लागत 153 करोड़ आयेगी।हमे नरेन्द्र सिंह तोमर जैसा नेता नही मिलेगा। जो हमेशा मुरैना सहित प्रदेश के विकास की चिंता करते है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्वालियर, चंबल मुरैना में विकास की गंगा बह रही है। शायद उन सभी के मन में संतोष होगा। जो अपनी विधायकी से त्यागपत्र देकर यहां आये है। हमने मुरैना का विकास करके उन्हें सार्थक किया हैं। मुरैना में मेडीकल काॅलेज सहित अन्य विकास कार्यो की मंजूरी दी है।

उन्होंने कहा कि किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि इतने सारे काम केवल मुरैना में ही स्वीकृत हो जायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुरैनावासी अभी तक हेण्डपम्प, बोरवेल का पानी पीते है। गर्मियों में पानी उतर जाने से पानी की समस्या बढ़ जाती है। नगर निगम में 3 लाख से ज्यादा जनसंख्या है और नये-नये क्षेत्र नेटवर्क में जुड़ रहे है। इन सभी लोंगो को स्वच्छ पेयजल मिले।इसके लिये जल आवर्धन योजना शुरू कर आज उसका भूमिपूजन किया गया है।इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री सहित प्रशासन के लोग मौजूद थे।