MSP पर फसल खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान

न्यूनतम समर्थन मूल्य पर चना और मसूर की खरीदी 5100 रुपए और सरसों की खरीदी 4650 रुपए प्रति क्विंटल पर की जाएगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan)आज असम (assam) दौरे पर है। मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बारिश के कारण फसलों की खरीदी के तारीख में बदलाव किया गया था लेकिन 27 मार्च 2021 से एक बार फिर से प्रदेश में न्यूनतम समर्थन मूल्य (Minimum Support Price) पर फसलों की खरीदी की जाएगी। वहीं उन्होंने किसानों को कहा है कि जहां उचित दाम मिले। वही वह अपनी फसल बेचें।

इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने कहा कि किसानों से समर्थन मूल्य पर सभी फसलों की खरीदी सरकार करेगी। वहीं उन्होंने कहा कि मैं किसानों को आश्वस्त करता हूं कि यदि उचित दाम मिले तो ही वह अपनी फसल बाजार में बेचे। ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी 22 मार्च को होनी थी लेकिन बारिश और मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी के समय में बदलाव किया गया था।

Read More: Indore News: 6 घंटे में 3 हत्या से फैली सनसनी, तफ्तीश में जुटी पुलिस 

जहां एक बार फिर से राज्य शासन ने एमएसपी (MSP) पर चना, मसूर और सरसों की खरीदी 27 मार्च से शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके लिए किसानों को एसएमएस (SMS) के जरिए जानकारी दे दी गई है। बता दे कि कृषि मंत्री कमल पटेल (kamal patel) ने भी इस मामले में ट्वीट करके जानकारी दी थी। वही न्यूनतम समर्थन मूल्य पर चना और मसूर की खरीदी 5100 रुपए और सरसों की खरीदी 4650 रुपए प्रति क्विंटल पर की जाएगी।