मध्य प्रदेश : खरगोन हिंसा में प्रभावित लोगों को अतिरिक्त सहायता देंगे मुख्यमंत्री

खरगोन के दंगा प्रभावितों को पूर्व में 1 करोड़ 31 लाख 32 हजार 855 रूपए की सहायता राशि दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा आज घोषित सहायता के अनुपालन में प्रभावितों को अतिरिक्त रूप से 70 लाख 95 हजार रूपए प्रदाय किए जाएंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दंगा प्रभावित परिवार के एक शादी समारोह के दौरान खरगोन हिंसा में प्रभावित लोगों को अतिरिक्त सहायता देने की घोषणा की है। खरगोन के रहने वाले लक्ष्मी मुछाल के विवाह समारोह में वर्चुअली शामिल होकर सीएम और उनकी पत्नी साधना ने परिवार शुभकामनाएं दी और उनका मनोबल भी बढ़ाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दंगा प्रभावित परिवारों को पूरी सहायता सरकार ने की है। अतिरिक्त सहायता भी दी जा रही है। वाहनों और सामान की क्षति पर प्रभावितों को अतिरिक्त राशि राज्य सरकार देगी। इस दौरान खरगोन के प्रभारी मंत्री कमल पटेल उपस्थित थे। खरगोन की लक्ष्मी का विवाह संबंध गुजरात में हुआ है। मुख्यमंत्री ने वर दीपक संघवी को भी बधाई एवं आशीर्वाद प्रदान किया। खरगोन के दंगा प्रभावितों को पूर्व में 1 करोड़ 31 लाख 32 हजार 855 रूपए की सहायता राशि दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा आज घोषित सहायता के अनुपालन में प्रभावितों को अतिरिक्त रूप से 70 लाख 95 हजार रूपए प्रदाय किए जाएंगे।

इस मांगलिक प्रसंग के अवसर पर सीएम शिवराज चौहान ने कहा किवर-वधु सहित सभी बारातियों को मेरी बधाई। मुछाल परिवार अकेला नहीं है। सरकार आपके साथ है। मध्यप्रदेश की जनता भी आपके साथ है।

उन्होंने आगे कहा कि सभी व्यवस्थाएं इस विवाह के लिए की गई। खरगोन में जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण था। इस परिवार में बिटिया की शादी के लिए एकत्र किए गए सामान की भी लूटपाट हो गई थी। नुकसान करने वालों से वसूली के लिए कानूनी प्रावधान किए गए हैं। सुश्री लक्ष्मी, लक्ष्मी स्वरूप है, इन्हें हमारा आशीर्वाद है। आज बहुत से वरिष्ठ नेता और अधिकारी भी यहां उपस्थित हुए हैं। नवदम्पति को वाशिंग मशीन, एक्टिवा सहित घरेलू उपयोग का सामान दिया गया है।

इस दौरान ने वधु लक्ष्मी से भी संवाद किया और कहा, “मामा की दुआएँ लेती जा… जा तुझको सुखी संसार मिले .. मैं खरगोन जल्दी आऊँगा।“ लक्ष्मी के भाई सतीश से भी मुख्यमंत्री ने संवाद किया। सतीश ने बताया कि, “मैं दंगे की घटना के समय टूट गया था। जन-प्रतिनिधियों ने पूरे सहयोग का आश्वासन दिया था। विवाह में हो रहे व्यय की चिंता थी। आज मैं मुख्यमंत्री से बातचीत कर बहुत प्रसन्न हूँ।“

शिवराज सिंह चौहान ने गुजरात से आए समस्त बारातियों का स्वागत भी किया। उन्होंने गुजरात के भाभर जिला बनासकांठा की प्रिया कुशवाह से भी बातचीत की।

विवाह सामारोह में कमिश्नर इंदौर डॉ. पवन शर्मा, कलेक्टर खरगोन कुमार पुरूषोत्तम सहित अनेक प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए।