प्रदेश में बजा 2 मिनट का मंगल ‘सायरन’ आम जनता के बीच सीएम शिवराज ने भी लिए संकल्प

जनता के बीच खड़े होकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं मास्क पहनने की शपथ ली। इस दौरान सारी दूरी का पालन करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की सायरन की आवाज सुनते ही सब अपनी जगह पर 2 मिनट के लिए रुक जाओ।

cm shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों में जागरूकता लाने के लिए आज मध्य प्रदेश में सुबह 11:00 बजे 2 मिनट का सायरन (siren) बजाया गया। इस दौरान 2 गज की दूरी का पालन करते हुए कोरोना संक्रमण रोकने और मास्क पहनने का संकल्प लिया गया। सीएम शिवराज (cm shivraj) खुद राजधानी भोपाल में जनता के बीच खड़े नजर आए।

दरअसल प्रदेश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर से बढ़ने लगी है। जिसके बाद कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए और मास्क पहनने के लिए आज 11:00 बजे सुबह संकल्प लिया गया है। इस दौरान पूरे प्रदेश में 2 मिनट के लिए सायरन बजाया गया। जनता के बीच खड़े होकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं मास्क पहनने की शपथ ली। इस दौरान सारी दूरी का पालन करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की सायरन की आवाज सुनते ही सब अपनी जगह पर 2 मिनट के लिए रुक जाओ। यह सुनिश्चित करें कि मास्क लगाना हमारी जिम्मेदारी है।

Read More: Gwalior Accident: सड़क हादसे पर राज्य शासन की कार्रवाई, RTO तत्काल प्रभाव से निलंबित

सीएम शिवराज ने कहा कि मास्क लगाने के लिए लोगों को टोके और आपस में दो गज की दूरी का पालन करें। सीएम शिवराज ने कहा कि आज शाम 7:00 बजे फिर से 2 मिनट का सायरन शहर में बजेगा। इसी के साथ एक हफ्ते तक दोनों समय सायरन का कार्यक्रम जारी रहेगा और लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा।

बता दें कि प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर शाम जनता के बीच पहुंच रहे हैं। जहां उन्हें मास्क पहनाया जा रहा है। इसके साथ ही साथ शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए गोल घेरे भी तैयार किए जा रहे हैं। सीएम शिवराज ने लोगों से अपील की है कि कोरोना को गंभीरता से लें जागरूक बने और अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करें।