Commonwealth Games 2022 :सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने बैडमिंटन में जीता तीसरा मेडल

पुरुष युगल के फाइनल मुकाबले में भारत की सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी जोड़ी ने मेजबान देश इंग्लैंड के लेन बेन और वेंडी सीन को 21-15, 21-13 से मात देकर ये उपलब्धि हासिल की।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। भारत के शटलर्स ने यहां बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन ऐतहासिक प्रदर्शन करते हुए तीसरा गोल्ड मेडल अपने नाम किया। पुरुष युगल के फाइनल मुकाबले में भारत की सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने मेजबान देश इंग्लैंड के लेन बेन और वेंडी सीन को 21-15, 21-13 से मात देकर ये उपलब्धि हासिल की।

पहले गेम से ही भारतीय जोड़ी आत्मविश्वास से लबरेज दिखी और उन्होंने इंग्लिश जोड़ी को कभी अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। इसके बाद दूसरे गेम में उन्होंने आक्रमक खेल दिखाया और 21-13 से अपने नाम कर भारत के नाम ऐतहासिक पदक जीता।

बैडमिंटन में भारत का मौजूदा आयोजन में यह कुल पांचवा पदक। इससे पहले पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन गोल्ड, जबकि पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत और महिला युगल में ट्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी है।

बता दे,आन्ध्रप्रदेश के अमलापुरम गांव से आने वाले सात्विक सैराज ने अपने पिता और भाई को देखकर बैटमिंटन खेलना शुरु किया और उनके पार्टनर जो मायानगरी मुंबई से आने वाले चिराग शेट्टी है। दोनों ही शटलर्स की जोड़ी ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में मेन्स डबल्स में सिल्वर और मिक्स्ड डबल्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इस साल की शुरुआत में भी सात्विक और चिराग की जोड़ी ने बैंगकौक 2022 में गोल्ड मेडल जीता वही इस कॉमनवेल्थ गेम्स में भी यह जोड़ी मिक्स्ड डबल्स में सिल्वर मेडल अपने नाम कर चुकी है।