शिवराज पहुंचे 6 नंबर मार्केट, लोगों को पहनाया मास्क, कोरोना के प्रति व्यापारियों को किया जागरूक

शिवराज आज भोपाल के 6 नंबर मार्केट पहुंचे। जहां खुद अपने हाथों से उन्होंने दुकानदारों को मास्क पहनाया और कोरोना की गाइडलाइंस का पालन करने लोगों से निवेदन किया।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बढ़ते कोरोना संक्रम को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज (Chief Minister Shivraj) खुद शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाकर लोगो को खुद अपने हाथों से मास्क (Mask) पहना रहें है और जागरूक करने का प्रयास कर रहें है। इसी कड़ी में सीएम शिवराज आज भोपाल (Bhopal) के 6 नंबर मार्केट पहुंचे। जहां खुद अपने हाथों से उन्होंने दुकानदारों को मास्क पहनाया और कोरोना की गाइडलाइंस का पालन करने लोगों से निवेदन किया। उन्होंने ‘मेरा मास्क मेरी सुरक्षा’ का स्लोगन भी दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, ‘इस बार हमें बिना लॉक डाउन लगाए कोरोना को हराना है। हम लॉक डाउन लगाकर लोगों के काम धंधे व्यापार व्यवसाय को प्रभावित नहीं करना चाहते। यह तभी संभव है जब हर व्यक्ति कोरोना से बचाव के लिए जागरूक हो।’

शिवराज पहुंचे 6 नंबर मार्केट, लोगों को पहनाया मास्क, कोरोना के प्रति व्यापारियों को किया जागरूक शिवराज पहुंचे 6 नंबर मार्केट, लोगों को पहनाया मास्क, कोरोना के प्रति व्यापारियों को किया जागरूक

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना का संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। भोपाल और इंदौर से संक्रमण बढ़ने की गति सबसे तेज़ है। पहली बार से भी ज्यादा तेज़ है। अगर इस गति से कोरोना संक्रमण फैलता रहा तो हम बड़े संकट में पड़ जाएंगे, इसलिए हमें उस संकट से बचना है। लोगों की जान बचाना है, परिवार को भी संक्रमित नहीं होने देना है, केवल अपने लिए जरूरी नहीं है अपने परिवार और अपनों के लिए भी जरूरी है जनता के लिए भी जरूरी है और यदि अगर आप मास्क नहीं लगाते हैं तो आप अकेले आपके साथ ही खिलवाड़ नहीं करते हैं, आप दूसरों की जिंदगी के साथ भी खिलवाड़ करते हैं। इसलिए सब का कर्तव्य है कि वह अपने लिए और अपने अपनों के लिए, अपने प्रदेश के लिए मास्क जरूर लगाएं। इसलिए “मैं खुद सड़कों पर निकला हूं और मैं रोको टोको अभियान भी चला रहा हूं और लोगों से अपील भी कर रहा हूं कि सुरक्षित रहिए, यह अभियान लगातार चलेगा”

साथ ही उन्होंने कहा कि 23 मार्च को पूरे प्रदेश में 11 बजे और 7 बजे सायरन बजेगा। सायरन बजते ही मेरी अपील है कि जो जहां है वहीं से मास्क पहनने का संकल्प लें और अगर कोई बिना मास्क का दिखे तो उसको भी रोके और मास्क पहनने के लिए उन्हें जागरूक करें और शिवराज ने आगे कहा कि 11:00 बजे सायरन बजने के बाद “मैं दुकानों पर भी गोले बनाऊंगा, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग भी रहे, मेरी सभी दुकानदार भाई बहनों से अपील है अपनी दुकानों के सामने सभी गोले बनाएं जिससे कि जो ग्राहक आए वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें” वहीं अगर कोई ग्राहक बिना मास्क के आता है तो दुकानदारों द्वारा उसे रोका जाए और मास्क लगवाया जाये। मास्क लगवाना अकेला मेरा काम नहीं है हम सभी का काम है कि मास्क लगवा कर हम सभी का जीवन सुरक्षित करें।