CM Shivraj का MP की जनता के नाम संबोधन, कोरोना पर कही ये बड़ी बात

CM Shivraj ने कहा कि मध्यप्रदेश में अभी कोरोना(corona) का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में Corona के बढ़ते मामले कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) आज जनता को संबोधित कर रहे हैं। प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए CM Shivraj ने कहा कि मध्यप्रदेश में अभी कोरोना(corona) का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है लगातार संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। हमें सचेत और सतर्क रहने की आवश्यकता है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वैक्सीनेशन को लेकर बड़ी बात कही।

मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन (vaccination) पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिवस पर मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश में शत प्रतिशत लोगों को टीके लगाए जाएंगे।

Read More: MP में बढ़े कोरोना के मामले, 6 दिन में मिले 71 पॉजिटिव, ये जिले सबसे ज्यादा संक्रमित

CM Shivraj ने कहा कि तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं। इसलिए मास्क लगाना, दूरी बनाना, त्योहारों में संयम का पालन। मध्यप्रदेश में हम corona के लगभग 75,000 test प्रतिदिन कर रहे हैं। कुछ लोग टैस्ट के लिए सैम्पल देने से इनकार कर रहे हैं, जो ठीक नहीं है। कोरोना से लड़ना है तो सही समय पर इसके संक्रमण का पता चलना आवश्यक है।

डेंगू (dengue) के बढ़ते प्रकोप से लड़ने के लिए प्रशासनिक अमला फॉगिंग, लार्वा नष्ट करने जैसे कार्य लगातार कर रहा है लेकिन इसमें जनता को भी सहयोग करना होगा। आप अपने घरों में सात दिन से ज़्यादा जल का जमाव न होने दें,गड्ढों में दवा डालें। हमने तय किया है 15 सितंबर को सुबह 10 से 10:30 के बीच अपना समय निकालिए अपने घर की सफाई कीजिए। जरूरत हो तो लार्वा की दवाई डालिए। हम वह परिस्थिति ही पैदा ना होने दें कि लार्वा पनपे। लार्वा को समाप्त करने का हर संभव प्रयास करेंगे। डेंगू से जंग मिलकर लड़ेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 30​ सितंबर तक मप्र की पात्र जनसंख्या को वैक्सीन का पहला डोज लगवा दें। यदि अभी तक आपने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो अपने निकट के वैक्सीनेशन सेंटर पर जाइए, टीका लगवाइए। अपने परिजनों, पड़ोसियों, ग्रामवासियों को भी टीका लगवाएं। ये आपकी भी ड्यूटी है। पहले टीके के बाद वैक्सीन का दूसरा डोज लेना भी जरूरी है। तभी कोविड से पूरी सुरक्षा मिलेगी। वैक्सीनेशन महाअभियान 17 सितंबर को फिर होने वाला है। उस दिन व्यापक पैमाने पर अभियान चलाकर टीके लगाए जाएंगे। अगर कोई रह गया है तो खोज-खोज कर टीका लगवाएं।