रीवा।

लद्दाख के गलवान घाटी में बीते दिनों भारतीय जवानों और चीनी सैनिकों के बीच हुए हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानों में मध्यप्रदेश के रीवा(Rewa) जिले का एक जवान भी शामिल था।  रीवा के रहने वाले शहीद दीपक कुमार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) चौहान ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। सीएम शिवराज ने कहा कि गलवान घाटी में हुए झड़प में दीपक कुमार शहीद हो गए। जवान को नमन करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान के कई अहम घोषणा भी की। वहीँ मुख्यमंत्री ने कहा है कि जवान का परिवार अब हमारा परिवार है।

वहीँ ट्वीट करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के लाल दीपक सिंह की शहादत को नमन किया है। सीएम शिवराज ने शहीद दीपक सिंह के परिजनों को 1 करोड़ रुपए सम्मान निधि, एक पक्का मकान और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। बता दें कि जवान दीपक सिंह कर्चुलियान थाना क्षेत्र के फरेंदा के रहने वाले थे। बीते नवंबर माह में ही उनकी शादी हुई थी। दीपक सिंह 16 बिहार रेजीमेंट में तैनात थे।

दीपक रीवा के मनगंवा के फरेंदा गांव के रहने वाले थे और बिहार रेजिमेंट में पदस्थ थे। बेटे की शहाद की खबर सबसे पहले उनके पिता को मिली थी। करीब 6 महीने पहले ही दीपक की शाद हुई थी। शहीद दीपक के बड़े भाई प्रकाश सिंह भी सेना में हैं। सूचना के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। खबर सुनने के बाद नवविवाहिता का गहरे सदमे में डूब गई है।