CM Shivraj ने आज शाम बुलाई BJP विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

मप्र सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में CM House में बड़ी बैठक होने जा रही है। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने सभी BJP विधायकों को शाम 6:00 बजे CM House बुलाया है। माना जा रहा है कि प्रदेश में बाढ़ की स्थिति और उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री आज विधायकों से बड़ी चर्चा कर सकते हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश में बीते दिनों बाढ़ (MP Flood) की स्थिति भयावह हो गई थी। इसके बाद युद्ध स्तर पर ग्रामीणों की Rescue के साथ-साथ उनके लिए मुआवजे का ऐलान किया गया था। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने बाढ़ ग्रसित इलाकों का भ्रमण किया था। अब एक बार फिर से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने BJP विधायकों को शाम 6:00 बजे CM House बुलाया है। जहाँ बाढ़ और चुनाव (upcoming byelection) को लेकर बैठक में चर्चा की जा सकती है।

Read More: MP को फिर मिलेगी सौगात! Scindia ने केंद्रीय मंत्री से की ये बड़ी मांग

वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में Corona की दूरी लहर नियंत्रण में आ गई है। जिसके बाद उपचुनाव (by-election) की तैयारियां शुरू कर दी गई है। MP में एक लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना बाकी है। जिसके लिए खंडवा-बुरहानपुर लोकसभा (Khandwa-Burhanpur Lok Sabha) क्षेत्र सहित कई जगह पर उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बीच एक तरफ कमलनाथ पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ BJP ने इस मामले में तैयारियां शुरू कर दी है। जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को उपचुनाव में तैयार रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

वहीं बीजेपी सरकार ने प्रदेश में होने वाली नगर निकाय, पंचायत चुनाव से पहले पार्टी के लाखों मैदानी कार्यकर्ताओं को दीनदयाल अंत्योदय समिति में एडजस्ट करने का फैसला किया है। BJP 2018 के विधानसभा चुनाव में अपनी हार के कारणों को टटोलने का प्रयास कर रही है। जिससे सबक लेकर यह कदम उठाया जा रहा है।

ज्ञात हो कि 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद यह बात प्रमुखता से सामने आई थी कि सरकार में पार्टी के मैदानी कार्यकर्ताओं को अहमियत नहीं दी जाती है। जिसके बाद अब कार्यकर्ताओं कार्यकर्ताओं के महत्व को बढ़ाने के लिए सरकार ने बड़े स्तर पर यह फैसला लिया है।

बीते दिनों केंद्रीय नेतृत्व के अध्यक्ष JP Nadda ने मध्य प्रदेश में BJP कार्यकर्ताओं की भी शिरकत की थी। इस दौरान उपचुनाव को लेकर भी उन्होंने कार्यकर्ताओं सहित प्रदेश के दिग्गज नेताओं से मुलाकात की। बीजेपी ने कई जिलों में प्रभारी मंत्री नियुक्त कर दिए हैं। चुनाव के मद्देनजर निवाड़ी में PWD मंत्री गोपाल भार्गव को प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया है। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बीजेपी विधायकों की CM House में होने वाली बैठक में उपचुनाव के मुद्दे पर भी चर्चा होने की प्रबल संभावना है।