शहडोल-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन को CM शिवराज ने दिखाई हरी झंडी, अत्याधुनिक एयरपोर्ट बनाने की घोषणा

Shashank Baranwal
Published on -
Shahdol News: साल के आखिर में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अलग अलग जिलों को सौगातें दी जारी है। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल की जनता को एक नई सौगात दी है। शहडोल में गुरुवार को मुख्यमंत्री ने एक सहभागिता कार्यक्रम में शिरकत किया। जहां उन्होंने शहडोल – नागपुर के मध्य चलने वाली शहडोल एक्सप्रेस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इससे आम जनता को तो फायदा मिलेगा साथ ही इलाके के विकास को गति भी प्रदान होगी।

 

ट्रेन चलने से लोगों में उत्साह

शहडोल से नागपुर के बीच ट्रेन चलने से लोगों में उत्साह देखने को मिला। इस बीच ट्रेन में यात्रा करने आए यात्रियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लम्बे समय से चली आ रही है इस मांग के पूरा होने पर जनता को बधाई दिया। वहीं ट्रेन चलने के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज की उपस्थिती होने कारण लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

 

शहडोल में बनेगा अत्याधुनिक एयरपोर्ट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान शहडोल की जनता के बीच बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि शहडोल में एक अत्याधुनिक एटरपोर्ट का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में विकास मेरी जिंदगी का लक्ष्य है। साथ ही उन्होंने कहा कि शहडोल ने जब जो कहा है उसे पूरी ईमानदारी से करने का प्रयास किया है।

 

विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन का होगा निर्माण

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शहडोल के लोगों ने जो सपना देखा था वो सपना आज पूरो हो रहा है। वहीं मुख्यमंत्री ने शहडोल नागपुर के बीच चलने वाली शहडोल एक्सप्रेस के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया। इसी के साथ उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश में विश्वस्तरीय 80 रेलवे स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा। वहीं 47 रेलवे स्टेशनों पर एक जिला एक उत्पाद के स्टॉल भी लगाए जाएंगे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News