सीएम शिवराज ने वीडियो संवाद के जरिए जाना मरीजों का हाल, बढ़ाया हौसला 

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर स्थित देश के दूसरे सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर से लाइव बातचीत कर मरीजो का हौसला बढ़ाया। इतना ही नही उन्होजे डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टॉफ से भी सीधे संवाद कर सभी को प्रोत्साहित किया।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश के इंदौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण का ही असर है कि यहां अस्पताल से लेकर होम आइसोलेशन में करीब 12 हजार लोग कोरोना से जंग लड़ रहे है। ये ही वजह है इंदौर के सभी अस्पताल लगभग फुल हो चुके है वही खंडवा रोड़ स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास के माँ अहिल्या कोविड केयर सेंटर भी एसिम्प्टोमेटिक मरीजो का इलाज जारी है। शुक्रवार रात को यहां एडमिट मरीजो से सीएम शिवराजसिंह चौहान ने वीडियो मीट के जरिये बातचीत की और उनके हाल चाल जाने।

इसके पहले इंदौर से निकली तस्वीरों ने बहुत हद तक उन कोविड मरीजो को हौंसला दिया है जिनकी कोरोना से जंग जारी है। सीएम से बातचीत के पहले यहां लोगो ने म्यूजिक की धुन पर अपने मेंटल लेवल को स्थिर रखने के लिये आत्मविश्वास बढ़ाने वाले गानो पर डांस भी किया और ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर स्थित देश के दूसरे सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर से लाइव बातचीत कर मरीजो का हौंसला बढ़ाया। इतना ही नही उन्होजे डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टॉफ से भी सीधे संवाद कर सभी को प्रोत्साहित किया। वही कई मरीजो ने उनसे बात कर कहा कि वे यहां खुद को महफूज मान रहे है और जल्द ही वो कोरोना से जंग जीतेंगे।

Read More: पिछोर में आबकारी वेयरहाउस कैंपस के बाहर पुलिस का छापा, 1.80 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद

जहां युवाओ ने सीएम शिवराज को बताया कि वो ठीक होकर जल्द घर लौटेंगे तो वृद्ध पेशेंट ने व्यवस्थाओ की सराहना की। वही सीएम ने सभी से गुजारिश कर कहा कि वो अपने आत्मबल को बनाये रखे और संकट की घड़ी में सरकार उनके साथ है।

आधिकारिक आंकड़ो के हिसाब से शुक्रवार को 8 लोगो की गई जान

कोरोना इंदौर किस कदर कहर मचा रहा है इस बात को सरकारी आंकड़ो से समझा जा सकता है। हालांकि समय समय पर इन आंकड़ो को लेकर सवाल भी उठते आये लेकिन अभी तो इन्हें ही इंदौर के आधिकारिक आंकड़े के तौर पर प्रस्तुत किया जा रहा है जो कागजो पर दिख रहे है। शुक्रवार को जारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक 8 लोगो की मौत कोविड से हुई ।

है जिसके बाद मरने वालों की संख्या 1147 तक जा पहुंची है। इधर, शहर में अस्पतालों और होम आईसोलेशन के जरिये 11992 लोगो का इलाज जारी है वही शुक्रवार को 1832 नए मरीज सामने आए है। वही 99533 लोग कोरोना को मात देकर घर लौट चुके है। फिलहाल, इंदौर में जनता कर्फ्यू को 7 मई तक बढ़ा दिया गया है और इस दौरान पहले की ही तरह सभी पाबंदिया लागू रहेगी।