Madhya Pradesh: सीएम शिवराज सिंह ने की कई बड़ी घोषणाएं, प्रोत्साहन राशि भी देगी सरकार

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जनजातिय गौरव दिवस (Janajaatiy Gaurav Divas 2021) के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की है।सीएम शिवराज ने कहा कि पद्मश्री की तरह मध्यप्रदेश का राजा संग्राम शाह पुरस्कार (Raja Sangram Shah Award) स्थापित किया जाएगा जो जनजातीय समुदाय के नृत्य, संगीत एवं अन्य कलाओ में उत्कृष्ट करने वाले कलाकार को 1 नवंबर 2022 स्थापना दिवस (Madhya Pradesh Foundation Day) के दिन देंगे। यह पुरस्कार सिर्फ जनजातीय समुदाय के कलाकारों के लिए रहेगा।

MP News: अधिकारियों-कर्मचारियों को लेकर ये निर्देश जारी, पेंशन को लेकर भी राहत

सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh Chouhan)  ने कहा कि जनजातीय गौरव दिवस पर हमारे जनजातीय भाई-बहनों, बेटे-बेटियों की जिंदगी बदलने के नए युग की शुरुआत हुई है। मैं आपको शिक्षा, स्वास्थ्य, सम्मान, स्वावलंबन और रोजगार सहित न्यूनतम आवश्यकताओं की पूर्ति की गारंटी देता हूं।कला के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मध्यप्रदेश में भी कलाकारों को सम्मानित करने पुरस्कार की स्थापना की जाएगी।जनजातीय गौरव दिवस के कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले मेरे सभी कलाकार भाई-बहनों, बेटे-बेटियों को ₹5-5 हजार की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)